8.23 करोड़ रुपए की लागत से नेहरू पार्क को किया जाएगा विकसित

Mar 26 2020 01:21 PM
8.23 करोड़ रुपए की लागत से नेहरू पार्क को किया जाएगा विकसित

इंदौर :  स्मार्ट सिटी कंपनी ने  नेहरू पार्क को संवारने की याेजना तैयार कर ली है. जी हां, आने वाले वक्त में नेहरू पार्क का नया रूप देखने को मिलेगा. इसमें टॉय ट्रेन और बोगियों पर ही 27 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे. पहले चरण में किए गए 8.23 करोड़ रुपए के टेंडर में ट्रेन के साथ किड्स प्ले एरिया, पाथ-वे, गजीबो सहित 17 काम होंगे. दूसरे चरण में फूड कोर्ट, मल्टीलेवल पार्किंग व अन्य सुविधाएं जोड़ी जाएंगी. 11 एकड़ में फैले नेहरू पार्क को आठ करोड़ रुपए में विकसित करने की योजना निगम ने बनाई थी.

बात दें की करीब दाे करोड़ रुपए के काम हो गए हैं, लेकिन निगम की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं होने के वजह से पार्क का विकास नहीं हो पा रहा था. अब इसे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल कर 8.23 करोड़ के टेंडर कर दिए हैं. अधिकारियों का दावा है कि इसे 56 दुकान से भी खूबसूरत बनाया जाएगा. स्मार्ट सिटी के सीईओ संदीप सोनी ने बताया कार्य को जून तक पूरा करने का अल्टीमेटम काॅन्ट्रैक्टर को दिया है. यहां पर जल्द ही टाइमर लगाया जाएगा.  

सीईओ ने इसके बारे में बताया है कि पहले चरण का काम पूरा होने के साथ ही यहां लोगों के लिए फूड कोर्ट और मल्टीलेवल पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी. इसके अलावा अन्य फीचर भी जोड़े जाएंगे. मेन एंट्रेंस भी भव्य बनेगा, जिस पर 54 लाख से ज्यादा का खर्च आएगा. वाटर वॉल, यूटिलिटी ब्लॉक, बूम बैरियर अाैर अन्य व्यवस्थाएं भी की जाएंगी.

कोरोना वायरस : जन सेना ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की भारी भरकम रकम

मध्य प्रदेश में बढ़ा 'कोरोना' का प्रकोप, सीएम शिवराज ने किया रहत पैकेज का ऐलान

24 घंटे में 10 नए मामले सामने आने से हिला इंदौर, तेजी से फैल कोरोना संक्रमण