मध्य प्रदेश में बढ़ा 'कोरोना' का प्रकोप, सीएम शिवराज ने किया रहत पैकेज का ऐलान

Mar 26 2020 10:34 AM
मध्य प्रदेश में बढ़ा 'कोरोना' का प्रकोप, सीएम शिवराज ने किया रहत पैकेज का ऐलान

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अभी भी एक तबका ऐसा है जो इस मसले की गंभीरता को नहीं ले  रहा है और सामाजिक दूरी जैसे अति महत्वपूर्ण उपाय को अपनाने में रुचि नहीं दिखा रहा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में अभी तक इससे 606 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 12 लोगों की जान जा चुकी है।  वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में गुरुवार को पांच पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ मध्यप्रदेश में संक्रमित मरीजों की तादाद 20 हो गई है।

इसी बीच मध्य प्रदेश के नए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से प्रभावित होने वालों के लिए सहायता पैकेज का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही बीपीएल परिवारों को 1 माह का राशन निशुल्क दिए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार की तरफ से मजदूरों को प्रति मजदूर 1000 रुपये की मदद दिए जाने का भी फैसला लियागया है। 

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के सभी आयुक्तों, आईजी, जिला कलेक्टरों, एसपी, सीएमएचओ, नगर निगम आयुक्तों, नगर पालिका सीएमओ से कोरोना वायरस की रोकथाम और पीएम नरेंद्र मोदी के 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के संबंध में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए।

लॉकडाउन : इस वजह से पांच करोड़ लोगों को खाना खिलाएंगे भाजपा कार्यकर्ता

लॉकडाउन : नियम तोड़ रहा था कांग्रेस विधायक, पुलिस में हुआ मामला दर्ज

लॉकडाउन के बीच पेट्रोल-डीज़ल पर प्रशासन का बड़ा फैसला, जारी किया ये आदेश