कंटेनमेंट इलाकों में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं ये कोरोना वॉरियर्स
कंटेनमेंट इलाकों में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं ये कोरोना वॉरियर्स
Share:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने खौफ का माहौल पैदा कर दिया हैं. ऐसे में तपती दोपहर में कंटेनमेंट इलाकों में घर-घर जाकर सर्वे करना. हर कदम पर खुद को बचाने की जद्दोजहद और काम की जिम्मेदारी भी. सुबह घर से जो खाकर आते हैं, वही दिनभर ऊर्जा देता है. सर्वे के दौरान प्यास लगे तो पानी पीने में भी डर लगता है. यह कहानी है उन महिला कर्मियों की जो सबसे संक्रमित इलाके टाटापट्टी बाखल में सर्वे कर रही हैं. इन्हें कई परेशानी से जूझना पड़ रहा है.  

बता दें की 129 घरों का सर्वे करने के बाद टाटपट्टी बाखल में मंदिर के ओटले पर बैठी महिला बाल विकास विभाग की कर्मचारी माधुरी शिंदे मास्क ढंके चेहरे से पसीना पोछती हैं. मास्क उतारना खतरे से खाली नहीं है. उनके साथ शिक्षका शीला शर्मा और ममता जैन भी थीं. वे बताती हैं कि हम रोज घरों में जाकर फॉलोअप ले रहे हैं कि कोई बीमार तो नही है. सर्वे में ही कुछ मरीज सामने आए, जो बाद में कोरोना संक्रमित पाए गए. हमें अब रहवासी पहचानने लगे हैं, लेकिन जब सर्वे शुरू हुआ था तो ज्यादातर किराएदार जानकारी नहीं दे रहे थे. इलाके में कई परिवार सराफा में काम करने वाले बंगाली कारीगर हैं. वे जानकारी देने में हिचकते थे, लेकिन अब ठीक से हमें सारी बातें बताते हैं.

इसके बारें में कर्मचारी माधुरी बताती हैं कि अभी तक यहां 40 से ज्यादा संक्रमित निकल चुके हैं. हम सुबह घर से भोजन करके निकलते हैं. 10 घंटे बाद घर पहुंचकर ही फिर भोजन कर पाते हैं. टिफिन लेकर भी आएं तो इलाके में खा नहीं सकते, क्योंकि संक्रमण का खतरा रहता है. बैग में पानी की बड़ी बोतल लाते हैं, क्योंकि दिनभर सर्वे के बाद प्यास लगती है. बोतल का पानी खत्म हो जाए तो संक्रमण का खतरा होने के कारण बस्ती में किसी से मांग भी नहीं सकते? हम एक दूसरे की बोतलों से पानी ले लेते हैं. ऐसे ही करते हम घरों का सर्वे कर रहे हैं. 

मध्य प्रदेश के इन तीन शहरों को छोड़कर अन्य जिलों में खुलेंगे दफ्तर-उद्योग

इंदौर में एक और वरिष्‍ठ चिकित्‍सक का हुआ निधन, नहीं पता चली मौत की वजह

एमपी के इस शहर में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना, टीआई सहित 4 मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -