इंडोनेशिया में हुआ भूस्खलन, कई लोग हुए लापता
इंडोनेशिया में हुआ भूस्खलन, कई लोग हुए लापता
Share:

दुनिया पहले से ही उपन्यास कोरोना वायरस से लड़ रही है और इस तरह के संकट के बीच में, पूर्वी इंडोनेशिया में कई आपदाएं आती हैं। आपदाओं का कारण मूसलाधार बारिश बताया जाता है। हाल ही में, रिपोर्टों ने उल्लेख किया कि इंडोनेशिया में भूस्खलन और बाढ़ देखी गई जिसके कारण कम से कम 55 लोग मारे गए हैं और हजारों विस्थापित हो गए हैं। देश की आपदा राहत एजेंसी ने सोमवार को इंडोनेशिया में स्थिति के बारे में जानकारी दी। 40 से अधिक अन्य लोग लापता थे और कई लोग विस्थापित हो गए थे।

भूस्खलन में, पूर्वी नुसा तेंगगारा प्रांत में अडोनारा द्वीप पर आधी रात के बाद लामनेले गांव में दर्जनों घरों के आसपास की पहाड़ियों से कीचड़ उछाला गया। अब तक, बचाव दल ने 38 शव बरामद किए हैं, जिसमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, लेनी ओला ने कहा। राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के अनुसार, अन्य जगहों पर कम से कम 17 लोग मारे गए और कम से कम 42 लोग लापता हैं। आपदा प्रबंधन की रिपोर्टों ने पढ़ा कि सैकड़ों लोग जलमग्न घरों से भाग गए, जिनमें से कुछ बाढ़ के पानी से बह गए। 

उन्होंने कहा कि एक अन्य गांव में, वाइबूरक में रात भर बारिश होने के कारण नदियां अपने किनारों को तोड़ती हैं, जिससे पूर्वी फ्लोर्स जिले के बड़े इलाकों में गंदा पानी भेजा जाता है। देश में आपदा की घटनाओं के बाद, लेम्बाटा द्वीप में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 16 अन्य लोग अभी भी ठंडे लावा के टन के नीचे दबे हुए थे। नवंबर में ज्वालामुखी फटने के बाद लावा बचा था। एजेंसी द्वारा जारी की गई तस्वीरों में बचाव दल और पुलिस और सैन्य कर्मियों को निवासियों को आश्रय में दिखाया गया है। इंडोनेशिया में लगातार मौसमी बारिश बाढ़ और भूस्खलन का कारण बन रही है।

यूरोपीय संघ ने लीबिया की स्थिरता के लिए समर्थन पर दिया जोर

ईस्टर के शुभ अवसर पर पोप फ्रांसिस ने अपने सन्देश में कही ये बात

आगंतुकों के लिए फिर खोला गया मिस्र का राष्ट्रीय संग्रहालय मुख्य हॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -