ईस्टर के शुभ अवसर पर पोप फ्रांसिस ने अपने सन्देश में कही ये बात
ईस्टर के शुभ अवसर पर पोप फ्रांसिस ने अपने सन्देश में कही ये बात
Share:

वैटिकन सिटी: पोप फ्रांसिस ने रविवार को अपने ईस्टर संदेश में देशों से आग्रह किया कि वे कोरोना वायरस के टीके के वितरण में तेजी लाएं, विशेष रूप से दुनिया के गरीबों के लिए, और एक महामारी "निंदनीय" के दौरान सशस्त्र संघर्ष और सैन्य खर्च को बुलाया। कोविड-19 का मतलब है कि यह लगातार दूसरी बार है कि चर्च में या बाहर चौक में भीड़ के बजाय, ईस्टर पपल सेवाओं ने सेंट पीटर बेसिलिका की एक माध्यमिक वेदी पर छोटी सभाओं में भाग लिया। 

मास कहने के बाद, फ्रांसिस ने अपने उरबी एट ओरबी ("शहर और दुनिया के लिए") संदेश पढ़ा, जिसमें वह पारंपरिक रूप से विश्व की समस्याओं की समीक्षा करता है और शांति की अपील करता है। "महामारी अभी भी फैल रही है, जबकि सामाजिक और आर्थिक संकट गंभीर बना हुआ है, खासकर गरीबों के लिए। फिर भी - और यह निंदनीय है - सशस्त्र संघर्ष समाप्त नहीं हुआ है और सैन्य शस्त्रागार को मजबूत किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा फ्रांसिस, जिन्होंने आमतौर पर सेंट पीटर स्क्वायर में 100,000 से अधिक लोगों को संबोधन दिया था, ने चर्च में 200 से कम लोगों से बात की, जबकि यह संदेश दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए प्रसारित किया गया था। पोप ने भगवान से बीमारों को आराम देने के लिए कहा, जिन्होंने किसी प्रियजन को खो दिया है, और बेरोजगार, अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि परिवारों को "सभ्य जीवन" की आवश्यकता है। उन्होंने चिकित्साकर्मियों की भी प्रशंसा की, स्कूल जाने में असमर्थ युवाओं के प्रति सहानुभूति व्यक्त की और कहा कि सभी को महामारी से निपटने के लिए बुलाया गया था। पोप ने कहा, "मैं वैश्विक जिम्मेदारी की भावना से पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह करता हूं कि टीके के वितरण में देरी पर काबू पाने और उनके वितरण की सुविधा के लिए।

आगंतुकों के लिए फिर खोला गया मिस्र का राष्ट्रीय संग्रहालय मुख्य हॉल

ईरान के विदेश मंत्री ने यूरोपीय परमाणु समझौते के प्रतिभागियों से रचनात्मक दृष्टिकोण का किया आग्रह

केन्या की रूथ चेपंगेश ने विश्व हाफ मैराथन में बनाया नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -