यूरोपीय संघ ने लीबिया की स्थिरता के लिए समर्थन पर दिया जोर
यूरोपीय संघ ने लीबिया की स्थिरता के लिए समर्थन पर दिया जोर
Share:

त्रिपोली: यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष श्री चार्ल्स मिशेल ने राजधानी त्रिपोली में लीबिया के प्रधानमंत्री अब्दुल हमीद दबीबा से मुलाकात की और युद्धग्रस्त देश में स्थिरता के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) के समर्थन पर जोर दिया। राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि सभी यूरोपीय संघ के देश, विकास, आव्रजन, सुरक्षा और चुनाव सहित सभी मुद्दों में लीबिया के अधिकारियों का समर्थन करने के बारे में एक एकीकृत आवाज के साथ बोलते हैं।

"सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट में कहा गया है" मिशेल ने यूरोपीय संघ की तत्परता व्यक्त की देश में स्थिरता बढ़ाने और चुनाव कराने के लिए राष्ट्रीय एकता सरकार के समर्थन के सभी प्रकार के है, "रविवार को एक ट्वीट में, मिशेल ने कहा:" मैं आशा और चुनौतियों के एक क्षण में त्रिपोली आया था। यूरोपीय संघ लीबिया के लोगों और उसके नए नेतृत्व द्वारा खड़ा है। बयान में कहा गया है कि प्रधान मंत्री ने लीबिया की स्थिरता और सुरक्षा में यूरोपीय संघ की भूमिका की सराहना की, लीबिया-यूरोपीय साझेदारी के महत्व और आपसी हित के मुद्दों में सहयोग पर जोर दिया। 

"हम एक एकीकृत, संप्रभु, स्थिर और समृद्ध लीबिया के लिए अपना समर्थन बढ़ाने के लिए तैयार हैं।" डेबीबा की राष्ट्रीय एकता की सरकार को प्रतिनिधि सभा (संसद) द्वारा देश में स्थिरता को फिर से स्थापित करने की दिशा में एक बड़े कदम के रूप में अनुमोदित किया गया था, जिसे एक दशक तक संघर्ष के द्वारा रोके रखा गया था। अंतरिम सरकार को 24 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय चुनावों की तैयारी के लिए सौंपा गया है। इस सरकार ने प्रतिस्पर्धात्मक पूर्वी प्रशासन के साथ-साथ त्रिपोली और पश्चिमी क्षेत्रों के प्रभारी यूएन-समर्थित सरकार (जीएनए) को बदल दिया है।

बंगाल चुनाव: ममता की चिट्ठी का असर, TMC के लिए वोट मांगेंगी जया बच्चन

पत्नी संग विवाद के बाद पति ने खुद के सीने में घोंपा चाक़ू, मौत

ट्यूशन पढ़ाने जा रही युवती की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने किया चक्का जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -