आगंतुकों के लिए  फिर खोला गया मिस्र का राष्ट्रीय संग्रहालय मुख्य हॉल
आगंतुकों के लिए फिर खोला गया मिस्र का राष्ट्रीय संग्रहालय मुख्य हॉल
Share:

काहिरा में नेशनल म्यूजियम ऑफ मिस्री सभ्यता (NMEC) का मुख्य हॉल, जिसमें 1,500 कलाकृतियां हैं, आगंतुकों के लिए खोला गया है। शाही ममी 18 राजाओं और 17, 18 वीं, 19 वीं और 20 वीं राजवंशों की चार रानियों की हैं, जिन्होंने 3,000 साल पहले प्राचीन मिस्र पर शासन किया था। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार शाम को मिस्र के अधिकारियों ने काहिरा के शहर काहिरा में तहरीर चौक पर स्थित मिस्र के म्यूजियम से 22 फैरो को एक फेमस, उल्लेखनीय परेड में ले जाया गया। उनमें प्रसिद्ध प्राचीन मिस्र के राजा रामेस द्वितीय और रानी हत्शेपसट की ममी शामिल हैं। राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी ने NMEC में मुख्य हॉल और ममियों हॉल का उद्घाटन किया। 

ममियों के हॉल को 18 अप्रैल को खोला जाएगा, जो स्मारक और स्थलों के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस के साथ मेल खाता है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय धरोहर दिवस भी कहा जाता है। यूनेस्को और मिस्र सरकार के संयुक्त प्रयासों से, NMEC की आधारशिला 2002 में रखी गई थी और 2017 में इसका अस्थायी प्रदर्शनी हॉल खोला गया था।  1881 में और दूसरा 1898 में, ऊपरी मिस्र के स्मारक-समृद्ध प्रांत लक्सर में फिरौन की गोल्डन परेड की 22 शाही ममियों को दो कैशटेट्स में खोजा गया था, जिनमें से सबसे पहले पता लगाया गया था।

अर्जुन के साथ ईस्टर लंच पर निकली मलाइका

क्या टाटा का हो जाएगा Air India ?, इस महीने लग सकती है बोली

कमल हासन के चुनाव के लिए प्रचार में जुटी बेटी और उनकी भतीजी, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -