इंडिगो को  अपने पहले स्थायी विमानन ईंधन विमान की डिलीवरी मिली
इंडिगो को अपने पहले स्थायी विमानन ईंधन विमान की डिलीवरी मिली
Share:

 


नई दिल्ली: कम लागत वाली एयरलाइन इंडिगो ने एक बयान के अनुसार, शुक्रवार को एयरबस से टिकाऊ विमानन ईंधन (एसएएफ) द्वारा संचालित अपने पहले विमान की डिलीवरी ली। एसएएफ किसी भी ईंधन को संदर्भित करता है ।

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रोनोजॉय दत्ता ने एक बयान में कहा, "हमें इस एयरबस विमान की डिलीवरी लेने में खुशी हो रही है, जो कि टिकाऊ विमानन की दिशा में हमारी यात्रा के हिस्से के रूप में एसएएफ पर चलेगा।" उन्होंने कहा "इंडिगो में, हम विमानन में स्थिरता को लागू करने की आवश्यकता को समझते हैं, और यह एक स्वच्छ वातावरण की दिशा में एक और कदम है।" 

एयरलाइन की घोषणा के अनुसार, शुक्रवार को इस ए320नियो विमान द्वारा संचालित टूलूज़-दिल्ली यात्रा किसी भी भारतीय वाहक द्वारा एसएएफ का उपयोग करने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, विमान शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा। वैश्विक कार्बन उत्सर्जन में वाणिज्यिक उड्डयन का हिस्सा लगभग 2% से 3% है। स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने यूरोप और अन्य जगहों पर "उड़ान शर्म" अभियान को प्रज्वलित करते हुए, अपने स्वयं के कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए यात्रा करना छोड़ दिया है।

70 मिनट में 21 बम ब्लास्ट और बिछ गईं 56 बेकसूर लोगों की लाशें, तस्वीरों में देखें तबाही के मंजर

श्रीनगर में आतंकियों ने फेंके ग्रेनेड, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी से मिले देशभर के दिग्गज सिख नेता, क्या पंजाब में पलटेगा पासा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -