भारत की सड़के  होंगी अमेरिकन स्टैंडर्ड जैसी : गडकरी
भारत की सड़के होंगी अमेरिकन स्टैंडर्ड जैसी : गडकरी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को राज्यसभा को बताया कि 2024 तक, भारत में सड़क बुनियादी ढांचा संयुक्त राज्य अमेरिका के बराबर होगा। 2024 से पहले, 26 ग्रीन एक्सप्रेस राजमार्गों का निर्माण किया जाएगा जो यात्रा के समय को काफी कम कर देगा।

एक बार राजमार्गों के निर्माण के बाद, दिल्ली से देहरादून, दिल्ली से हरिद्वार, दिल्ली से जयपुर तक यात्रा का समय केवल दो घंटे का समय लगेगा। दिल्ली से चंडीगढ़ 2.30 घंटे में, दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे में और दिल्ली से मुंबई 12 घंटे में पूरा हो जाएगा।

मंत्री महोदय भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की निधि उपलब्धता के बारे में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला के प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।" सरकार 26 हरित राजमार्गों का निर्माण कर रही है। 2024 तक, भारत का सड़क नेटवर्क संयुक्त राज्य अमेरिका के समान होगा। धन का अधिशेष है। गडकरी ने कहा, "हम देश के सड़क बुनियादी ढांचे के रूप को बदलने के लिए समर्पित हैं।"

फंडिंग के बारे में उन्होंने कहा कि एनएचएआई सालाना पांच लाख करोड़ की सड़कों का निर्माण कर सकता है।

आरएलडी के जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदान किए गए आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में वर्ष 2018 और  2020 के बीच गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत 1,338 मामले दर्ज किए गए थे। हालांकि, उनमें से केवल 83 ने एक सजा का अनुभव किया, जो 6% सजा दर का प्रतिनिधित्व करता है।

"यह दर्शाता है कि कानून को थोड़ा गलत तरीके से लागू किया जा रहा है। आप यूपी पुलिस को कानून के बारे में अधिक जागरूक कैसे करेंगे? चौधरी ने आवास राज्य मंत्री नित्यानंद राय से पूछताछ की।

यह राज्य डेटा है, ऐसा नहीं है कि सभी निर्णय हर चीज के बारे में किए गए हैं। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकारें भी यूएपीए के तहत मामले दर्ज करती हैं।

'हर-हर शंभू' गाने वाली फरमानी नाज़ ने इस्लाम त्यागकर अपना लिया हिन्दू धर्म ?

तेलंगाना प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख ने केंद्र से केसीआर के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया

जानलेवा सेल्फी.., सड़क किनारे खड़ी होकर Selfie ले रही महिला खाई में गिरी, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -