ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-तरफ़ा 'ट्रैवल बबल्स' पर काम कर रहा है न्यूजीलैंड
ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-तरफ़ा 'ट्रैवल बबल्स' पर काम कर रहा है न्यूजीलैंड
Share:

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड पहले ही 2021 की पहली तिमाही में ऑस्ट्रेलिया के साथ संगरोध-मुक्त यात्रा की अनुमति देने के लिए सहमत हो गया है, इसके लगभग एक साल बाद वैश्विक कोरोनोवायरस महामारी से अपनी आबादी की रक्षा के लिए अपनी सीमाओं को बंद कर दिया। गुरुवार को एक मंत्री ने कहा कि इसके एक हिस्से के रूप में, न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया और कुछ प्रशांत द्वीपों के साथ दो-तरफ़ा यात्रा स्थापित करने के लिए काम कर रहा है, जो अगले महीने के भीतर हो सकता है। 

रिपोर्ट के अनुसार मार्च 2020 के बाद से न्यूजीलैंड की सीमा को सभी निवासियों और नागरिकों के लिए बंद कर दिया गया है। उप प्रधान मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने गुरुवार को रेडियो न्यूजीलैंड को बताया कि वह "बहुत आशावादी" थे, सरकार जल्द ही एक यात्रा बुलबुले के लिए शर्तों पर काम करेगी। आरएनजेड ने कहा, अभी भी कुछ मुद्दों पर बात करना है, जिसमें हम घटना में क्या करते हैं, इसका भी प्रकोप है, हम उन लोगों को कैसे प्रबंधित करते हैं जो अपने गृह देश में नहीं हैं।

देश के दक्षिण द्वीप में क्राइस्टचर्च हवाई अड्डा, अक्टूबर से "बबल" के लिए तैयार हो गया था, मुख्य वैमानिकी और वाणिज्यिक अधिकारी जस्टिन वाटसन ने गुरुवार को एक बयान में कहा। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन कर्मचारियों को टीका लगाया गया था और "लाल और हरे" उड़ानों के अलग-अलग प्रसंस्करण के लिए हवाई अड्डे को दो हिस्सों में विभाजित किया गया था। हमारी तरह, दक्षिण द्वीप पर्यटन उद्योग ऑस्ट्रेलियाई वापस स्वागत के लिए उत्सुक है। न्यूजीलैंड के दोनों दायरे के कुक आइलैंड्स और नीयू के साथ दो-तरफा संगरोध-मुक्त यात्रा भी कार्ड पर है।

कनाडा में तेजी से फैल रहा है कोरोना स्ट्रेन, 4 हजार से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

दो दिवसीय यात्रा के लिए भारत पहुंचे कुवैत के विदेश मंत्री अल-सबा

भारत और सऊदी अरब ने अंतरिक्ष में सहयोग शुरू करने पर किया विचार-विमर्श

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -