कनाडा में तेजी से फैल रहा है कोरोना स्ट्रेन, 4 हजार से अधिक संक्रमित मामले आए सामने
कनाडा में तेजी से फैल रहा है कोरोना स्ट्रेन, 4 हजार से अधिक संक्रमित मामले आए सामने
Share:

ओटावा: कोरोना स्ट्रेन कनाडा भर में रफ़्तार से फैल रहा हैं क्योंकि कुछ प्रांतों ने पिछले महीने मामलों के शुरू होने के बाद प्रतिबंधों में ढील दी है, स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार से देश भर में इस तरह के 468 नए संक्रमणों की वृद्धि के साथ, बुधवार को देशभर में कुल 4,086 मामले सामने आए हैं। अपडेट के अनुसार, अब 3,777 B.1.1.7, 238 B.1.351 और 71 P.1 स्ट्रेन शामिल हैं। 

ओंटारियो और अल्बर्टा में क्रमशः B.1.1.7 संस्करण के कुछ 1,131 और 1,028 मामले सामने आए, जबकि ब्रिटिश कोलंबिया ने इस प्रकार के 921 मामलों की पुष्टि की, जो 35 प्रतिशत से 40 प्रतिशत अधिक संक्रामक माना जाता है। इस बीच, देश में कुल 918,262 मामले और 22,546 मौतें हुईं। देश की मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी, थेरेसा टैम ने बुधवार को कहा कि औसत दैनिक मामले की गिनती अब बढ़ रही है, यह देखते हुए कि राष्ट्रीय आंकड़े 10 मार्च से शुरू होने वाले 3,194 नए मामलों के सात-दिन के औसत दिखाते हैं और वर्तमान में 31,517 सक्रिय मामले हैं। 

टैम ने ट्वीट किया, सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों और व्यक्तिगत सावधानियों को बनाए रखना संक्रमण दर को कम करने और तेजी से पुनरुत्थान और इसके गंभीर परिणामों से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। इस बीच, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि कड़े कदम उठाने का समय आ गया है, जनवरी की शुरुआत में मामले की संख्या में गिरावट के बाद कनाडा के लोगों को थोड़ा आराम हुआ था।

दो दिवसीय यात्रा के लिए भारत पहुंचे कुवैत के विदेश मंत्री अल-सबा

भारत और सऊदी अरब ने अंतरिक्ष में सहयोग शुरू करने पर किया विचार-विमर्श

वृद्ध दंपत्ति ने कर दिखाया ऐसा काम की देखकर हर कोई रह गया हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -