दो दिवसीय यात्रा के लिए भारत पहुंचे कुवैत के विदेश मंत्री अल-सबा

दो दिवसीय यात्रा के लिए भारत पहुंचे कुवैत के विदेश मंत्री अल-सबा
Share:

विदेश मंत्री और कुवैत के कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री डॉ अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबा ने गुरुवार को हैदराबाद हाउस में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। एस जयशंकर के एक ट्वीट के अनुसार, दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय एजेंडे और क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर "उत्पादक विचार-विमर्श" किया। विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि वे दोनों देशों के बीच संबंधों को और ऊंचा करने के लिए कुवैत के अपने समकक्ष के साथ संयुक्त आयोग की सह-अध्यक्षता करेंगे।

आज सुबह स्वागत करने के लिए खुशी हुई, साथ ही विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन, एफएम (विदेश मंत्री) कुवैत के डॉ अहमद नासिर मोहम्मद अलसाहाह के साथ हमारे द्विपक्षीय एजेंडे और क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर उत्पादक विचार-विमर्श के लिए है। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, हमारे संबंधों को और ऊंचा करने के लिए उनके साथ संयुक्त आयोग की सह-अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने कुवैत में भारतीय समुदाय की देखभाल करने के लिए सराहना भी की।

2 मार्च को जयशंकर और अल-सबा ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग और क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की थी। भारत ने हाल ही में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में कुवैत की सहायता के लिए भारतीय निर्मित कोरोना टीकों की एक खेप भेजी। मेड इन इंडिया टीके अब कुवैत पहुंचते हैं। जयशंकर ने उस समय ट्वीट किया था, हमारी घनिष्ठ मित्रता और मजबूत संबंधों को महत्व देते हुए।

भारत और सऊदी अरब ने अंतरिक्ष में सहयोग शुरू करने पर किया विचार-विमर्श

वृद्ध दंपत्ति ने कर दिखाया ऐसा काम की देखकर हर कोई रह गया हैरान

हिन्दुओं के गांव में इस्लामी कट्टरपंथियों का हमला, तहस-नहस कर डाले 80 घर, मचाई लूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -