देशवासियों को गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के बीच लगातार मौसम भी करवट बदल रहा है। देश के कई हिस्सों में बारिश, बर्फबारी और आंधी दस्तक दे रही है। ऐसे में उत्तर भारत में मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। दिल्ली में तेज धूप के बाद बादल छाने की उम्मीद जताई गई है। बता दें कि दिल्ली में अभी हाल ही में आंधी और बारिश के साथ बिजली भी गरजी थी। 

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 12 मई से लेकर 14 मई के बीच वर्षा हो सकती है। दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, यदि पहाड़ी राज्यों की बात करें तो हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में बारिश हो रही है। कई हिस्सों में बर्फबारी भी हुई है। उत्तराखंड में 13 मई तक बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की संभावनाएं हैं। जबकि हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के आठ‍ जिलों में आज बारिश के संकेत हैं। तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में देश के पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश कि चेतावनी जारी की गई  है। बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और अंडमान में बारिश के संकेत मिले हैं। वहीं उत्तर भारत की बात करें तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, हरियाणा और राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

इस महीने के अंत तक भारत आ जाएगी स्पुतनिक-वी वैक्सीन, संपर्क में कई राज्य और अस्पताल

CM शिवराज ने दी देशवासियों को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर बधाई

इंडिया इंक पर कोविड संकटका पड़ रहा प्रभाव: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -