इंडिया इंक पर कोविड संकटका पड़ रहा प्रभाव: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च
इंडिया इंक पर कोविड संकटका पड़ रहा प्रभाव: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च
Share:

विभिन्न राज्यों द्वारा महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए लगाए गए आंशिक-से-पूर्ण लॉकडाउन का समग्र व्यापार वातावरण पर एक मौन प्रभाव पड़ने की संभावना है, मजबूत निर्यात मांग और बेहतर बैलेंस शीट & अनुसंधान रिपोर्ट यद्यपि आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान बाहर खेल सकते हैं, कॉर्पोरेटों पर समग्र प्रभाव न्यूनतम से मध्यम होने की उम्मीद है। लेकिन, छोटे व्यवसायों और खुदरा उधारकर्ताओं को तनाव देखने की संभावना है, इंडिया रेटिंग्स ने सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा- इसमें कहा गया है कि खुदरा उधारकर्ताओं और छोटे व्यवसायों को तनाव दिखाई देगा, जिससे उधारदाताओं की असुरक्षित उधार देने वाली पुस्तकों में संभावित परिसंपत्ति गुणवत्ता के मुद्दों का निर्माण होगा और एमएफआई सेगमेंट में नरम विलम्बन में वृद्धि होगी। 

यदि महामारी के कारण कड़े राष्ट्रीय लॉकडाउन या गतिविधियों का एक सामान्यीकृत ठहराव होता है, तो मूल्यांकन बदल जाएगा, एजेंसी ने चेतावनी दी और चेतावनी दी कि अर्थव्यवस्था, सामान्य रूप से, वसूली के लिए एक ऊबड़ सड़क होगी। महामारी संक्रमण की दूसरी लहर समग्र व्यवसायों के लिए पहली लहर की तुलना में कम विघटनकारी होगी, इसके बावजूद कि दैनिक कैसोलेड पहली लहर के दौरान देखे गए चरम स्तर से चार गुना से अधिक तक पहुंच जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रशासनिक प्रतिक्रिया क्षेत्रीय / स्थानीय लॉकडाउन और नियंत्रण क्षेत्र में सीमित होने की संभावना है।

एजेंसी का मानना है कि उद्योग और संस्थाओं के आकार के आधार पर कॉर्पोरेट्स पर पहला-ऑर्डर प्रभाव कम से कम होगा, क्योंकि यह मानता है कि विभिन्न दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कंपनियां स्थानीय लॉकडाउन परिस्थितियों में काम करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार हैं।

'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा...', सैनिकों का राष्ट्रपति को खुला खत

हैरत में डाल रहा है दुनियाभर में कोरोना का आंकड़ा, अब तक 32 लाख से भी अधिक हो चुकी है मौतें

नितीयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा- "एक डिजिटल रूप से समावेशी भारत..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -