Indian Super League: अनवर अली 40 की उम्र में भी देश के लिए खेलना चाहते हैं...
Indian Super League: अनवर अली 40 की उम्र में भी देश के लिए खेलना चाहते हैं...
Share:

नई दिल्ली:  एक वक्त था जब अनवर अली का नाम भारतीय फुटबॉल टीम के अच्छे डिफेंडर में शुमार किया जाता था, पर पिछले सात वर्ष से यह नाम केवल लीग में चर्चा का विषय बनकर रह गया है। अनवर अली कभी आइ-लीग तो कभी इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में खेलकर भारतीय टीम में वापसी की राह तलाश कर रहे हैं।

साल 2008 में भारत के लिए पदार्पण करने वाले अनवर 33 मुकाबलों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने , 2012 से वह टीम से बाहर हैं और अब उनकी उम्र भी 35 पार कर चुकी है, लेकिन अनवर को अभी भी आशा है कि उन्हें मौका मिलेगा तो वह भारत की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अनवर ने कहा कि देश के लिए खेलने की मेरी उम्मीद कभी खत्म नहीं होगी। मैं 40 का भी हो जाऊंगा तब भी मैं यह उम्मीद बनाए रखूंगा की देश के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सम्मान की बात है और मैं हमेशा देश के लिए अपना 100 फीसदी देने के लिए तैयार हूं।

दर्जनों भारतीय क्लबों के साथ खेल चुके अनवर इस आईओए ने दक्षिण एशियाई खेलों के लिए की बड़ी कटौती, टीम मैनेजरों का खर्च नहीं उठाएगा मंत्रालयस्पेशल ओलिम्पिक विंटर गेम्स में भारत से दो खिलाड़ी लेंगे हिस्साखेल मंत्री किरण रिजिजू ने शेयर किया विडियो, लोगों को दी पसीना बहाने की सलाहबार आइ-लीग में पंजाब का प्रतिनिधित्व करेंगे। पंजाब की टीम 2017- 18 में चैंपियन बनी थी, लेकिन पिछले सत्र में उसे नौवें स्थान से संतोष करना पड़ा था। हाल ही में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) ने आइ-लीग की जगह पर आइएसएल को अपनी प्रमुख लीग बनाने का निर्णय किया है, जिसे एएफसी से भी सहमति मिल गई है। ऐसे में आइ-लीग के खिलाड़ियों के भविष्य पर प्रश्न खड़ा हो चूका है।

हालांकि, अनवर ने कहा, हर चीज के अपने नफा और नुकसान होता हैं। जब से आइएसएल और आइ-लीग दोनों टूर्नामेंट भारत में आयोजित हो रहे हैं तब से ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने का मौका मिल रहा है। जहां तक आइ लीग की बात करें तो इस लीग का एक अपना इतिहास है। मुझे नहीं लगता कि फस्र्ट डिविजन और सेकेंड डिविजन नाम देने से कुछ खास फर्क पड़ेगा।

 

मैनचेस्टर सिटी के मालिकों ने खरीदी मुंबई सिटी की हिस्सेदारी

डेविस कप: भारत ने की शानदार शुरुआत, रामकुमार-सुमित की जीत ने पाक पर बनाई 2-0 की बढ़त

50वें ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा, पूछें जाएंगे पिछले सत्र से जुड़े कुछ सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -