डेविस कप: भारत ने की शानदार शुरुआत, रामकुमार-सुमित की जीत ने पाक पर बनाई 2-0 की बढ़त
डेविस कप: भारत ने की शानदार शुरुआत, रामकुमार-सुमित की जीत ने पाक पर बनाई 2-0 की बढ़त
Share:

रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने पाकिस्तान के अपने प्रतिद्वंद्वियों को टेनिस का कड़ा सबक सिखाते हुए डेविस कप मुकाबले में शुक्रवार को भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई। एकल मुकाबले पूरी तरह से एकतरफा रहे। पहले मैच में  रामकुमार ने 17 वर्षीय मोहम्मद शोएब को केवल 42 मिनट में 6-0, 6-0 से शिकस्त दे दी। केवल शोएब दूसरे सेट के छठे गेम में थोड़ी चुनौती पेश कर पाए जब उन्होंने रामकुमार को दो ड्यूस अंकों तक खींचा। नागल ने इसके बाद डेविस कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे एकल में हुफैजा मोहम्मद रहमान को 64 मिनट तक चले मैच में 6-0, 6-2 से हराया।

पाकिस्तान को अपने शीर्ष खिलाड़ियों की कमी खली जो यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर करवाने के विरोध में हट गये थे। पहले मैच में जहां मुकाबला हुआ नहीं था, वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी हुफैजा ने नागल का जितना संभव हो लंबी रैलियों में उलझाने की कोशिश की।

दूसरे सेट के दूसरे गेम में दो बार उन्होंने नागल ड्यूस अंकों तक खींचा और तीसरो गेम जीतकर पहली बार पाकिस्तान के नाम पर एक गेम लिखा। हालांकि इससे नागल की जीत का इंतजार ही बढ़ा और उन्होंने आठवें गेम में मैच अपने नाम किया। अनुभवी लिएंडर पेस और जीवन नेदुचेझियन अब शनिवार को युगल मैच में हुफैजा और शोएब से भिड़ेंगे।

भारत अभी तक पाकिस्तान से छह मुकाबलों में कभी हारा नहीं है और इसके कायम रहने की पूरी संभावना है। शनिवार को जीत से पेस डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मैच जीतने के अपने विश्व रिकार्ड को आगे बढ़ाएंगे। वह अभी 43 जीत के साथ शीर्ष पर हैं। इस मुकाबले का विजेता विश्व कप क्वालीफायर्स में क्रोएशिया से भिड़ेगा जो कि अगले साल छह और सात मार्च को खेला जाना है।

भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा, ये खिलाड़ी ही संभालेगा कमान

स्पेशल ओलिम्पिक विंटर गेम्स में भारत से दो खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शेयर किया विडियो, लोगों को दी पसीना बहाने की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -