आईओए ने दक्षिण एशियाई खेलों के लिए की बड़ी कटौती, टीम मैनेजरों का खर्च नहीं उठाएगा मंत्रालय
आईओए ने दक्षिण एशियाई खेलों के लिए की बड़ी कटौती, टीम मैनेजरों का खर्च नहीं उठाएगा मंत्रालय
Share:

दक्षिण एशियाई खेलों में भाग लेने वाले दल में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने खुद बड़ी कटौती की शुरुआत कर दी है। एक दिसंबर से शुरू हो रहे नेपाल के काठमांडू और पोखरा में इन खेलों के लिए खेल मंत्रालय को पहले मंजूरी के लिए 776 का भारी भरकम दल भेजा गया था। अब आईओए ने 620 के दल की मंजूरी मांगी है, जिसमें 467 खिलाड़ी हैं। वहीं खेल मंत्रालय ने टीम मैनेजरों का खर्च उठाने से साफ़ इनकार कर दिया है। उन्हें अपने खुद के खर्च पर जाने के लिए कहा गया है। ऐसे में कटौती की जा रही है|

इन खेलों में तीरंदाजी टीम के भाग लेने पर बात नहीं बन पाई है। वहीं आईओए का दावा है कि ताइक्वांडो टीम के भाग लेने का रास्ता साफ हो गया, जबकि कराटे टीम को खेल संघ के विवादों के चलते रोक दिया गया है।आईओए की ओर से मंत्रालय को भेजे गए संशोधित दल से तीरंदाजी, कराटे और ताइक्वांडो की टीमों का नाम हटा दिया गया, साथ ही एथलेटिक्स के दल को 127 से 98 कर दिया गया।| आईओए ने मंत्रालय से कुल 21 खेलों के लिए मंजूरी मांगी है।

हालांकि 467 खिलाड़ियों का जो दल आईओए ने भेजा है। उसमें भी कुछ खिलाड़ी अपने निजी कारणों से इन खेलों में भाग नहीं लें पाएंगे। मंत्रालय को खिलाड़ियों के नाम पर ऐतराज नहीं है, परन्तु उसने 19 टीम मैनेजरों का खर्च उठाने से इनकार कर दिया है। हालांकि मंत्रालय ने इन टीम मैनेजरों को दल के साथ जाने की मंजूरी प्रदान कर दी है, लेकिन उन्हें अपने खर्च पर जाने को कहा है।

मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट पर फिर से वापसी करेगी सानिया मिर्ज़ा

Champions League : 700वें मुकाबले में मेसी ने किया 613वां गोल, बार्सिलोना को अंतिम-16 में दिलाई जगह

एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में पहुंची दीपिका-अंकिता, ओलिंपिक में कोटा किया हासिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -