यूक्रेन से कुत्ते-बिल्ली भी अपने साथ लेकर आए भारतीय छात्र, केंद्रीय मंत्री ने कही दिल जीतने वाली बात
यूक्रेन से कुत्ते-बिल्ली भी अपने साथ लेकर आए भारतीय छात्र, केंद्रीय मंत्री ने कही दिल जीतने वाली बात
Share:

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच भारतीयों छात्रों को सुरक्षित वतन वापस लाया जा रहा है. यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर पोलैंड से इंडियन एयरफोर्स का तीसरा C-17 विमान हिंडन एयरपोर्ट (Hindan Airport) पर लैंड हुआ. इस दौरान बहुत से छात्र अपने साथ अपने पेट्स को भी लेकर आए हैं. कोई अपने साथ पालतू कुत्ता लेकर आया, तो कोई बिल्ली. यूक्रेन से भारत आए छात्र जाहिद ने कहा कि, मैं यूक्रेन से अपने दोस्त के कुत्ते को अपने साथ लाया हूं.  काफी सारे लोग जिनके पास कुत्ते थे, उन्होंने उन्हें यूक्रेन में छोड़ दिया, मगर मैं इस कुत्ते को अपने साथ भारत ले आया.

गौतम नाम का एक अन्य स्टूडेंट अपने साथ एक बिल्ली लेकर आया है. उसने कहा है कि, ये बिल्ली मेरे साथ पिछले 4 महीने से है. ये मेरे साथ बंकर में भी रही है. हम साथ में ही पोलैंड आए हैं. गौतम यूक्रेन की राजधानी कीव से आए हैं. जो इस वक़्त बेहद असुरक्षित जगह बन चुकी है. ऐसा बताया जा रहा है कि रूस की सेना देश के दूसरे बड़े शहरों पर हमले के बाद कीव को अपने नियंत्रण में ले सकती है. जिसके कारण यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी करते हुए छात्रों से फ़ौरन यहां से निकलने के लिए कहा था.

स्टूडेंट्स के लौटने पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उनके साथ वार्ता की. उन्होंने कहा कि, मानवीय संवेदनाएं हैं और अटैचमेंट हो जाता है. जिन लोगों के साथ कुत्ते और बिल्ली आए हैं, उनका भी स्वागत है. प्रधानमंत्री जी की संवेदनशीलता है कि वो पल पल की खबर ले रहे हैं कि कहां कितने बच्चे यूक्रेन से आना रह गए हैं. बता दें रूस ने बीते गुरुवार को यूक्रेन पर पहला हमला किया था. जिसके बाद से वहां युद्ध जारी है.

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिल्लियों पर लगा प्रतिबंध, जानिए किसने और क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

पुतिन को महंगा पड़ा यूक्रेन से युद्ध, ओलिंपिक से बाहर हुआ रूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -