पुतिन को महंगा पड़ा यूक्रेन से युद्ध, ओलिंपिक से बाहर हुआ रूस
पुतिन को महंगा पड़ा यूक्रेन से युद्ध, ओलिंपिक से बाहर हुआ रूस
Share:

मॉस्को: यूक्रेन के विरुद्ध युद्ध छेड़ने की वजह से रूस और उसका सहयोगी देश बेलारूस खेल जगत के निशाने पर हैं. दोनों देशों को सभी खेलों की अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने करीब पूरी तरह बाहर कर दिया है. इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने भी ब्रॉडकास्ट राइट्स को छीन लिया है. यह बात खुद IOC प्रेसिडेंट थॉमस बाक ने कही है.

IOC ने सभी खेलों की इंटरनेशनल संस्थाओं से भी आग्रह किया है कि रूस और बेलारूस के प्लेयर्स को किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत न दी जाए. बता दें कि इससे पहले फुटबॉल की इंटरनेशनल संस्था FIFA और UEFA ने भी इंटरनेशनल मैचों और क्लब मैचों से दोनों देशों को हटा दिया है. क्या रूस यूक्रेन से युद्ध बंद कर शांति स्थापित करता है, तो उस पर लगे बैन हटाए जा सकते हैं? इस सवाल के जवाब में थॉमस बाक ने बताया कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

उन्होंने कहा कि अभी प्रतिबंध जारी रहेंगे. हालांकि यह जो भी प्रतिबंध लगाए गए हैं, वह रूस और बेलारूस पर उसके गलत काम (युद्ध) करने के लिए लगे हैं. इसमें दोनों देश की ओलंपिक कमेटी और उस देश के एथलीट्स की कोई भूमिका नहीं है. ऐसे में बैन हटाने पर शांति स्थापित होने के बाद ही कुछ निर्णय लिया जा सकता है.

श्रेयस अय्यर को मिला जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम, ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

सीनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में इन पांच खिलाड़ियों ने हासिल की बढ़त

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस हॉकी जूनियर विश्व कप से हुआ बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -