रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिल्लियों पर लगा प्रतिबंध, जानिए किसने और क्यों लिया ये बड़ा फैसला?
रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिल्लियों पर लगा प्रतिबंध, जानिए किसने और क्यों लिया ये बड़ा फैसला?
Share:

मास्को: रूस-यूक्रेन जंग दिन प्रतिदिन विशाल रूप लेती जा रही है इस बीच कई देश तथा अंतरराष्ट्रीय संगठन रूस पर पाबंदी लगा रहे हैं. वही अब रूसी नस्ल की बिल्लियां भी सम्मिलित हो गई हैं. दरअसल बिल्लियों से संबंधित फेडरेशन इंटरनेशनल फेलीन (FIFe) ने रूसी नस्ल की बिल्लियों के निर्यात तथा पंजीकरण पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है. बिल्लियों पर ये प्रतिबंध 31 मई तक लागू रहेगा.

वही फेडरेशन इंटरनेशनल फेलीन (FIFe) की एग्जेक्युटिव बोर्ड ने इस सिलसिले में एक बयान जारी करते हुए बताया कि, यूक्रेन पर रूस का हमला हैरान कर देने वाला है. इस हमले में कई मासूम व्यक्तियों की जान गई है, जबकि कई घायल हैं. हजारो व्यक्तियों को अपना घर छोड़ना पड़ा है तथा जान बचाने के लिए इधर से उधर भटकना पड़ रहा है. हर कोई बर्बादी का यह नजारा देख रहा है. इसे देखते हुए हमने कुछ पाबंदियां लगाने का निर्णय लिया है.

वही अपने एक बयान में FIFe ने कहा कि बोर्ड को लगता है कि वो इन अत्याचारों को नहीं देख सकता है. इसलिए ये निर्णय लिया गया कि 1 मार्च से रूस में किसी भी नस्ल की बिल्ली को बाहर भेजने के लिए पंजीकरण नहीं किया जा सकेगा. बोर्ड ने कहा कि हमने ये कदम उठाया है कि 1 मार्च से रूसी नस्ल की कोई भी बिल्ली अब आयात नहीं की जाएगी. यही नहीं किसी भी रूसी बिल्ली को अब रूस के बाहर फेडरेशन की पेडिग्री बुक में पंजीकृत नहीं किया जाएगा.

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड: प्रधानमंत्री मोदी आज बजट के बाद वेबिनार को सम्भोदित करेंगे

बड़ा संकट! रूस ने दुनिया को दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- 'तीसरा वर्ल्ड वॉर होगा बहुत विनाशकारी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -