भारतीय जवान के हत्यारे बिलाल अहमद को सेना ने किया ढेर, लश्कर-ए-तैयबा के लिए भर्ती करता था आतंकी
भारतीय जवान के हत्यारे बिलाल अहमद को सेना ने किया ढेर, लश्कर-ए-तैयबा के लिए भर्ती करता था आतंकी
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि सेना के एक जवान और गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का एक आतंकवादी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि दक्षिण कश्मीर जिले के चोटीगाम गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। 

प्रवक्ता ने कहा, जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्ध स्थान के पास पहुंचे, छिपे हुए आतंकवादी ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि आगामी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया। प्रवक्ता ने मारे गए आतंकवादी की पहचान चेक चोलन निवासी बिलाल अहमद भट के रूप में की, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। प्रवक्ता ने कहा, भट कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल था, जिसमें सुडसन कुलगाम के निवासी स्थानीय सेना कर्मी उमर फयाज की हत्या भी शामिल थी और उसने हरमैन में गैर-स्थानीय मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका था, जिसके परिणामस्वरूप दो मजदूरों की मौत हो गई थी। भट कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट की हत्या और एक अन्य कश्मीरी पंडित प्रीतिम्बर नाथ को घायल करने में भी शामिल था, जो छोटीगाम शोपियां के निवासी थे।

वह छोटीगाम निवासी स्थानीय बाल कृष्ण उर्फ सोनू पर हमले में भी शामिल था। प्रवक्ता ने बताया कि, “भट स्थानीय युवाओं को आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए उकसाने में शामिल था और 12 स्थानीय युवाओं को आतंकवादियों के रैंक में शामिल किया था। अन्य आतंकी अपराधों के अलावा, वह एक गिरफ्तार आतंकवादी की हत्या में शामिल था, जो 2022 में नौगाम में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान खोज दल का नेतृत्व कर रहा था।” मुठभेड़ स्थल से एक एके सीरीज राइफल और तीन मैगजीन सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। प्रवक्ता ने कहा, सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच और अन्य आतंकी अपराधों में उनकी संलिप्तता की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।

पड़ोसी धर्म निभाने के लिए आगे आया भारत, भूकंप पीड़ित नेपाल को देगा 75 मिलियन डॉलर की मदद

संसद सुरक्षा चूक के 5 अरोपी पॉलीग्राफ टेस्ट कराने को तैयार, लेकिन 1 का इंकार ! जानिए कौन हैं नीलम आज़ाद ?

पश्चिम बंगाल में ED और CRPF जवानों पर हमला, गवर्नर बोस बोले- हिंसा रोकना राज्य सरकार का काम, अगर वो विफल है तो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -