संसद सुरक्षा चूक के 5 अरोपी पॉलीग्राफ टेस्ट कराने को तैयार, लेकिन 1 का इंकार ! जानिए कौन हैं नीलम आज़ाद ?
संसद सुरक्षा चूक के 5 अरोपी पॉलीग्राफ टेस्ट कराने को तैयार, लेकिन 1 का इंकार ! जानिए कौन हैं नीलम आज़ाद ?
Share:

नई दिल्ली: संसद सुरक्षा उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों में से पांच ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष अपना पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए अपनी सहमति दे दी है। वहीं, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर ने सभी आरोपी लोगों - मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल धनराज शिंदे, नीलम आज़ाद, ललित झा और महेश कुमावत - की पुलिस हिरासत भी आठ दिनों के लिए बढ़ा दी है। 

न्यायाधीश ने दिल्ली पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन पर आरोपी लोगों की हिरासत बढ़ा दी, जब उन्हें पहले दी गई उनकी हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किया गया था। नीलम आजाद को छोड़कर आरोपियों ने अदालत के समक्ष परीक्षण के लिए अपनी सहमति दे दी है। बता दें कि, नीलम आज़ाद पहले कांग्रेस के लिए वोट करने की अपील करती भी नज़र आ चुकी हैं। दिल्ली पुलिस ने पहले अदालत का रुख कर सभी आरोपी लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी।

 

उल्लेखनीय है कि, 13 दिसंबर, 2023 को 2001 के संसद आतंकवादी हमले की बरसी पर एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन में, दो लोग - सागर शर्मा और मनोरंजन डी - शून्यकाल के दौरान सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गए, कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और सांसदों द्वारा दबाए जाने से पहले नारे लगाए थे। लगभग उसी समय, दो अन्य आरोपियों - अमोल शिंदे और आज़ाद - ने भी संसद परिसर के बाहर "तानाशाही नहीं चलेगी", जय भीम, मणिपुर को इन्साफ दो, चिल्लाते हुए कनस्तरों से रंगीन गैस का छिड़काव किया था। 

पश्चिम बंगाल में ED और CRPF जवानों पर हमला, गवर्नर बोस बोले- हिंसा रोकना राज्य सरकार का काम, अगर वो विफल है तो...

पंजाब पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद बब्बर खालसा के दो आतंकी गिरफ्तार ! हथियार बरामद

'मैं ऊंट जैसा और तू बकरी जैसी दिखती है...', बोलकर शादी के एक साल बाद पति ने माँगा पत्नी से तलाक, थाने पहुंची पीड़िता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -