पश्चिम बंगाल में ED और CRPF जवानों पर हमला, गवर्नर बोस बोले- हिंसा रोकना राज्य सरकार का काम, अगर वो विफल है तो...
पश्चिम बंगाल में ED और CRPF जवानों पर हमला, गवर्नर बोस बोले- हिंसा रोकना राज्य सरकार का काम, अगर वो विफल है तो...
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को उत्तर 24 परगना जिले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सदस्यों पर हमले को "भयानक" करार दिया है। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए गवर्नर बोस ने कहा है कि राज्य में हिंसा रोकने की एकमात्र जिम्मेदारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेतृत्व वाली सरकार की है।

 

गवर्नर बोस ने आगे कहा, "बंगाल कोई बनाना रिपब्लिक नहीं है। हिंसा रोकने की पूरी जिम्मेदारी सरकार की है। सरकार को प्रभावी ढंग से कार्रवाई करनी चाहिए या परिणाम भुगतना चाहिए।" उन्होंने कहा कि, "यह (ईडी टीम पर हमला) एक भयानक घटना थी। यह चिंताजनक और निंदनीय है। एक सभ्य सरकार को लोकतंत्र में बर्बरता और अमानवीयता को रोका जाना चाहिए।"

बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने यह भी कहा कि बंगाल में "चुनाव पूर्व" हिंसा समाप्त होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, "अगर कोई सरकार अपने मूल कर्तव्य में विफल रहती है, तो भारत का संविधान अपना काम करेगा। मैं उचित कार्रवाई के लिए अपने सभी संवैधानिक विकल्प सुरक्षित रखता हूं।" बता दें कि, राशन घोटाला मामले में बंगाल में TMC नेता शाहजहाँ शेख को अरेस्ट करने पहुंची ED टीम और CRPF जवानों पर स्थानीय भीड़ ने हमला कर दिया था। जिसमे ED के अधिकारी बाल-बाल बचे। इसके बाद ये भी दावा किया गया था कि, इस हमले में अवैध रुप से बंगाल में रह रहे रोहिंग्या भी शामिल थे। 

लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी, इस दिन खाते में आएँगे 1250 रुपये

अब देश की सेना को करीब से जान सकेगी आम जनता ! CM योगी ने लखनऊ में किया खास फेस्टिवल का शुभारंभ, प्रवेश मुफ्त

पाकिस्तान जाकर हथियारों की ट्रेनिंग लेने के मामले में हाई कोर्ट ने आरोपी को दे दी थी जमानत, जब केस सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -