होली पर रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, चलेंगी ये विशेष ट्रेनें
होली पर रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, चलेंगी ये विशेष ट्रेनें
Share:

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए भिन्न-भिन्न जोन से तमाम जिलों के लिए चल रही विशेष ट्रेनों को अतिरिक्त फेरों के साथ चलाने का निर्णय किया है। साथ ही कई विशेष ट्रेनों की संचालन अवधि भी बढ़ा दी है। वही ऐसे में होली पर ट्रेन से अपने घर जाने वाले व्यक्तियों के लिए राहत की जानकारी है। दरअसल, रेलवे ने यात्रियों की मांग को देखते हुए ट्रेनों की संचालन अवधि को मार्च तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। बता दें कि मार्च के अंतिम हफ्ते में होली है। 

इसके अतिरिक्त रेलवे ने कुछ साप्ताहिक विशेष ट्रेनें चलाने की भी घोषणा की है। उत्तर रेलवे द्वारा यात्रियों की सहूलियत के लिए 01 फरवरी 2021 से कालका-शिमला हेरिटेज हिल रेल सेक्शन पर 02 विशेष ट्रेनों को चलाया जाएगा। जिसमें 04527/04528 कालका-शिमला-कालका शिवालिक एक्सप्रेस स्पेशल (केवल बड़ोग स्टेशन) तथा 04529/04530 कालका-शिमला-कालका विशेष एक्सप्रेस सम्मिलित है।

पश्चिमी रेलवे के मुताबिक, यात्रियों की मांग के मद्देनजर 12 जोड़ी विशेष ट्रेनों की संचालन अवधि मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है, जिसमें दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पंजाब, महाराष्ट्र तथा मध्य प्रदेश सहित कई प्रदेशों को आपस में जोड़ने वाली ट्रेनें सम्मिलित हैं। वहीं, तिरुपति-हज़रत निज़ामुद्दीन 02781/02782 विशेष ट्रेन का संचालन एवं त्योहार विशेष गाड़ियों के अलावा फेरों का संचालन किया जा रहा है। आपको बता दें कि निश्चित टिकट होने पर ही इन ट्रेनों में यात्रा की मंजूरी दी जाएगी। टिकट की बुकिंग पीआरएस काउंटर्स तथा IRCTC के ऑफिशियल पोर्टल एवं ऐप के माध्यम से की जा सकती है। साथ ही यात्रा के दौरान यात्रियों को सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है।

पूरी क्षमता के साथ इस दिन से खुलेंगे सिनेमा हॉल, जानिए केंद्र के नए दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री योगी कुछ समय में 2021 के पोलियो अभियान की करेंगे शुरुआत

इस राज्य के मुख्यमंत्री ने की 1300 परिवारों को वित्तीय सहायता देने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -