भारतीय सेना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, ये रहेगा रूट
भारतीय सेना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, ये रहेगा रूट
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने उत्तरी और पूर्वी सीमाओं पर इंडियन आर्मी की परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दो विशेष रेलगाड़ियों को शुरू करने का निर्णय लिया है. भारतीय सेना अतिरिक्त ट्रेनें चलने के लिए भी रेल मंत्रालय से चर्चा कर रही है.

इंडियन आर्मी ने कहा कि सैन्य उद्देश्य के लिए दोनों ट्रेनें बेंगलुरु से आरंभ होंगी. पहली ट्रेन 17 अप्रैल को शुरू होगी और अंबाला से होते हुए जम्मू तक जाएगी, जाबली दूसरी ट्रेन 18 अप्रैल को बंगलोर से गुवाहाटी तक का सफर तय करेगी. इंडियन आर्मी द्वारा बनाई गई योजना के अनुसार पहली ट्रेन बेंगलुरु से शुरू होगी और बेलगाम, सिकंदराबाद, अंबाला में रुकेगी और जम्मू पहुंचेगी. दूसरी ट्रेन बेंगलुरु से आरंभ होगी और बेलगाम, सिकंद्राबाद, गोपालपुर, हावड़ा, न्यू जलपाईगुड़ी में रुकेगी और गुवाहाटी तक जाएगी.

इंडियन आर्मी ने कहा है कि उत्तरी और पूर्वी सीमाओं में तैनात की गई इकाइयों के कर्मियों को अनिवार्य क्वारंटाइन से गुजरना पड़ा और इसमें ये लोग स्वस्थ पाए गए. अब उन्हें समायोजित किया जाएगा. सेना ने कहा कि 'आने वाले सप्ताह में अतिरिक्त रेलगाड़ियों की योजना बनाने के लिए रेल मंत्रालय के साथ और तालमेल बिठाया जा रहा है.

रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा

विमान यात्रियों को मिली बड़ी राहत, मिल जाएगा टिकट का पैसा

एशिया की आर्थिक वृद्धि दर रहने वाली है शून्य, जाने क्यों

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -