विमान यात्रियों को मिली बड़ी राहत, मिल जाएगा टिकट का पैसा
विमान यात्रियों को मिली बड़ी राहत, मिल जाएगा टिकट का पैसा
Share:

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विमान यात्रियों को राहत दी है. मंत्रालय ने सभी एयरलाइन से कहा है कि लॉकडाउन की पहली अवधि के पहले चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल के दौरान जिन यात्रियों ने टिकट बुक किया है, एयरलाइन उन्हें टिकट का पूरा पैसा वापस कर दें. यात्रियों द्वारा टिकट कैंसिल के रिक्वेस्ट के 3 सप्ताह के भीतर एयरलाइन्स को पैसा वापस करना होगा. 

Gold RateToday: सोने में आई जबरदस्त तेजी, जानें नए दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने के बाद हवाई यात्रा पर भी 3 मई तक रोक है. एविएशन मिनिस्ट्री ने सभी पैसेंजर उड़ानो को 3 मई तक के लिए सस्पेंड करने का फैसला किया है. इस पर ज्यादातर एयरलाइन का कहना है कि वे इस दौरान टिकट का पैसा वापस न करके यात्रियों को किसी खास मौके पर उड़ान का अवसर देंगी. एयरलाइन्स टिकट कैंसलेशन पर अलग-अलग स्कीम्स दे रही हैं. पैसा रिफंड करने के बजाय कई एयरलाइन्स आपको आगे किसी अन्य रूट का टिकट लेने का ऑफर दे रही हैं. एयरलाइन्स टिकट के बदले दूसरे टिकट के लिए 1 साल का समय दे रही हैं, ताकि उनहें नुकसान न हो.

वरिष्ठ कर्मचारी को Vistara एयरलाइन से आया ऐसा फरमान

अपने बयान एयरलाइन इंडिगो ने कहा है कि वह 4 मई से एक बार फिर उड़ान सेवा शुरू करेगी. साथ ही वह ट्रैवेल गाइडलाइन्स को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय रूट पर चुनिंदा फ्लाइट की शुरुआत कर सकती है. इंडिगो ने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी है. एयरलाइन गोएयर भी अपने यात्रियों को आगे की तारीख में यात्रा करने का ऑफर दिया है.

SBI ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, नियमों में किया बड़ा बदलाव

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर टूटा बाज़ार, इतने अंक लुढ़का

सेंसेक्सलॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -