ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करेगा रेलवे,  शुरू की ऑक्सीजन एक्सप्रेस
ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करेगा रेलवे, शुरू की ऑक्सीजन एक्सप्रेस
Share:

नई दिल्ली: भारत में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन (Medical Oxygen) की किल्लत होने लगी है. पूरे देश के कई बड़े अस्पताल इस वक़्त ऑक्सीजन संकट का सामना कर रहे हैं. देश में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने सहायता के तौर पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) शुरू की है. 

रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जंक्शन से बुधवार रात बोकारो के लिए रवाना हुई है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट पर जानकारी देते हुए बताया है कि बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन लोड करने के लिए लखनऊ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो भेजी जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन लोड करने हेतु ऑक्सीजन एक्सप्रेस को लखनऊ से बोकारो रवाना किया गया है, जिससे उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित होगी.

इसके साथ ही पियूष गोयल ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश से ऑक्सीजन की मांग को देखते हुए वहां भी ऑक्सीजन ट्रेन चलाई जाएगी. कुछ ही दिनों में ऐसी और ट्रेनों का संचालन आरंभ कर दिया जाएगा.  बता दें कि यूपी में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश में बुधवार को 24 घंटे में 33 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 187 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है. इस दौरान अकेले लखनऊ में लगभग 6 हजार नए केस सामने आए हैं.

सिख नेशनल कालेज कादियां में हो रही है फिल्म कली जोटा की शूटिंग

टाटा स्टील ने HSBC के साथ मिलकर निष्पादित किया ब्लॉकचेन-सक्षम व्यापार

केयर रेटिंग ने जीडीपी की वृद्धि के लिए संशोधित किया अपना पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -