खुफिया एजेंसी रॉ ने चार अधिकारियों को किया बर्खास्त
खुफिया एजेंसी रॉ ने चार अधिकारियों को किया बर्खास्त
Share:

नई दिल्ली। भारत की खुफिया एजेंसी रॉ यानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने अपने चार अधिकारियों को काम में कोताही बरतने के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। जानकारी के अनुसार, इन चारों अधिकारियों को पिछले एक साल के दौरान बेहतर प्रदर्शन न  कर पाने के कारण नौकरी से निकाल दिया गया। खबरों के अनुसार, खुफिया एजेंसी ने इन लोगों के काम को संतोषजनक नहीं पाया। 

ममता का वार, भाजपा कर रही है प्रतिशोध की राजनीति

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार, यह चारों अधिकारी एजेंसी में संयुक्त सचिव स्तर पर  तैनात थे। एजेंसी ने यह फैसला अपने सालाना प्रदर्शन  मूल्यांकन की समीक्षा के बाद लिया और इन्हें समय से पूर्व ही रिटायर्ड कर दिया। अखबार ने अपनी खबर में बताया कि अधिकारियों पर यह कार्रवाई कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के एक नियम के अनुसार की गई है। इस नियम के तहत, सरकार 30 साल की नौकरी या 50 साल की उम्र पार कर चुके ऐसे कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर सकती है, जिनका प्रदर्शन सरकार के मानकों के अनुकूल न हो। 

असम NRC लिस्ट: 40 लाख घुसपैठियों के समर्थन में ममता, केंद्र पर मढ़े आरोप

बता दें कि रॉ भारत की खुफिया एजेंसी है और इस एजेंसी से अ​धिकारियों की बर्खास्ती का मामला पहली बार  सामने आया है। इन पर कार्रवाई कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के नियमों के  तहत की गई है। 

खबरें और भी

Final Nrc List : असम में 40 लाख लोग भारतीय नहीं

आज असम में लाखों लोगों की नागरिकता का होगा टेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -