असम NRC लिस्ट: 40 लाख घुसपैठियों के समर्थन में ममता, केंद्र पर मढ़े आरोप
असम NRC लिस्ट: 40 लाख घुसपैठियों के समर्थन में ममता, केंद्र पर मढ़े आरोप
Share:

कोलकाता: आसाम में घुसपैठियों की जांच कर एनआरसी ने फाइनल ड्राफ्ट बना देश के सामने रख दिया है, एनआरसी की जांच में पाया गया है कि 3 करोड़ 29 लाख लोगों में से 2 करोड़ 89 लाख ही वैध हैं, वहीं इस जांच रिपोर्ट ने 40 लाख लोगों के भारतीय नागरिक होने पर सवाल खड़े कर दिए हैं. एनआरसी द्वारा सीधे संकेत दिए गए हैं कि इन 40 लाख लोगों ने गैरकानूनी तरीके से भारतीय नागरिकता हासिल की है. जिसके बाद से उन 40 लाख लोगों को देश से बाहर करने की मांगें उठने लगी हैं.

Final Nrc List : असम में 40 लाख लोग भारतीय नहीं

इस रिपोर्ट पर तृणमूल अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा है कि आश्चर्य की बात है कि जिन लोगों के पास आधार कार्ड या पासपोर्ट है उन लोगों के नाम भी ड्राफ्ट लिस्ट में नहीं है, लोगों के नाम उनके सरनेम के हिसाब से हटा दिया गया है, केंद्र सरकार जबरदस्ती लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से लाखों लोग अपने ही देश में शरणार्थी हो जाएंगे.

आज असम में लाखों लोगों की नागरिकता का होगा टेस्ट

उन्होंने कहा कि सवाल ये है कि आखिर 40 लाख लोग कहां जाएंगे, क्या केंद्र सरकार के पास उन लोगों के लिए रहने का कोई इंतजाम है. दुख की बात है कि असम सरकार और केंद्र की इस कवायद से पश्चिम बंगाल को मुश्किलों का सामना करना होगा. हालांकि इस मामले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि ये फाइनल लिस्ट नहीं है, जिन लोगों के नाम लिस्ट में नहीं हैं उन्हें अपनी बात रखने का मौका दिए जाएगा. 

खबरें और भी:-

एक मस्जिद जहाँ पढ़ी जाती है गीता और बाइबिल

यमुना का जलस्तर खतरे से ऊपर, बाढ़ की त्रासदी झेलेगी दिल्ली

इंटरनेशनल टाइगर डे: बाघ भूखा भी हो, तो भी घास नहीं खाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -