आज असम में लाखों लोगों की नागरिकता का होगा टेस्ट
आज असम में लाखों लोगों की नागरिकता का होगा टेस्ट
Share:

नई दिल्ली : असम में आज वैध नागरिकों की पहचान के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) के अपडेट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसका अंतिम मसौदा प्रकाशित किया जाएगा.  इसे देखते हुए असम के सात जिलों में धारा 144 लगा दी गई है.  इसके चलते पूरे राज्य में सुरक्षा के बेहद सख्त इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के मद्देनज़र सीआरपीएफ की 220 कंपनियों को भी तैनात कर दिया गया है.

दिल्ली बाढ़ : हाई अलर्ट, 1500 लोगों को स्थानांतरित किया गया

गुवाहाटी के आसपास के 22 अतिसंवेदनशील जगहों को चिन्हित किया गया है, सीएपीएफ और सेना के जवानों को तैनात किया गया है. इसे लेकर राज्य के अल्पसंख्यकों में भय और असमंजस का माहौल बना हुआ है. वहीं असम की सीमा से लगे चार राज्यों अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मेघालय और मणिपुर ने घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है.

अरविंद केजरीवाल ने भरी महफ़िल में एलजी की रिपोर्ट फाड़ी

एनआरसी के राज्य संयोजक प्रतीक हाजेला के मुताबिक, फाइनल ड्राफ्ट मसौदे को ऑनलाइन राज्य के सभी एनआरसी सेवा केंद्रों (एनएसके) में दोपहर तक जारी कर दिया जाएगा. फिर आवेदक अपने नाम लिस्ट में देख सकेंगे. उन्होंने बताया कि एनआरसी में उन सभी भारतीय नागरिकों के नाम, पते और फोटोग्राफ होंगे जो 25 मार्च, 1971 से पहले से असम में निवास कर रहे हैं.

ख़बरें और भी...

सावन के पहले सोमवार देशभर के शिव मंदिर में लगा भक्तों का तांता

यूपी में बारिश से मरने वालो की संख्या 65 तक पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -