भारतीय ख़ुफ़िया विभाग ने ढूंढ निकाला आतंकी मसूद अज़हर का ठिकाना, यहाँ छिपा बैठा है जैश का सरगना

नई दिल्ली: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना और वैश्विक आतंकी मसूद अजहर के संबंध में भारतीय खुफिया एजेंसियों को बड़ी जानकारी मिली है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि भारतीय खुफिया एजेंसीज ने मसूद अजहर की लोकेशन का पता लगा लिया है. ऐसा बताया जा रहा है कि मसूद अजहर पाकिस्तान के बहावलपुर में छिपा बैठा है. जानकारी के अनुसार, मसूद बहालपुर में जैश के हेडक्वार्टर मरकज़ ए उस्मान जो रेलवे लिंक के समीप स्थित है, उसमें है मौजूद है. मरकज़ ए उस्मान में मसूद का ठिकाना बम प्रूफ है.

वर्ष 1999 में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने भारत की फ्लाइट IC-814 को हाईजैक करके मसूद अजहर को रिहा करवा लिया था और तक़रीबन 21 सालों से आतंकवादी मसूद अजहर पाकिस्तान में रहकर लगातार भारत पर आतंकी हमले का षड्यंत्र कर रहा है. और इन्हीं हमलों की वजह से मसूद अजहर को पाकिस्तान की आर्मी और नेता दोनों ही सम्मान और सुरक्षा देते हैं. 

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, बालाकोट में जैश के आतंकी कैंप एक बार फिर से सक्रिय हो गये हैं. गत वर्ष सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आतंकी हमले के बाद भारतीय एयरफोर्स का फाइटर जेट्स ने बालाकोट के टेरर कैंप्स को नष्ट कर दिया था . मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बालाकोट में जैश के 27 आतंकियों को भारत पर हमले के लिए तैयार किया जा रहा है . इन 27 आतंकियों में से 19 पाकिस्तानी आतंकी है और 8 पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) से ताल्लुक रखते हैं.

सप्ताह के दूसरे दिन धड़ाम से गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज के रेट

चोरों ने अपनाई चोरी करने की नई प्रक्रिया, अनोखे अंदाज़ में चुरा कर ले जा रहे थे पैसे और फिर...

NPR को लेकर ओवैसी की तेलंगाना सरकार से अपील, कहा - केरल की तरह उठाएं ये कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -