NPR को लेकर ओवैसी की तेलंगाना सरकार से अपील, कहा - केरल की तरह उठाएं ये कदम

NPR को लेकर ओवैसी की तेलंगाना सरकार से अपील, कहा - केरल की तरह उठाएं ये कदम

हैदराबाद: राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPR) को लेकर हंगामा जारी है। इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव से अपील की है कि जैसे केरल ने किया था, ठीक उसी नक़्शे कदम पर चलते हुए वह भी राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) की गणना पर स्टे लगाएं। 

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद ओवैसी ने कहा है कि, 'NPR का जनगणना और सामाजिक कल्याण योजनाओं से कोई वास्ता नहीं है। यह विशुद्ध रूप से भविष्य में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को लागू करने की एक कवायद है।' बता दें कि इससे पहले जानकारी मिली थी कि तेलंगाना सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रस्ताव पास करने का फैसला लिया है। CAA के खिलाफ प्रस्ताव का फैसला चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में लिया गया है।

यह प्रस्ताव इसलिए लाया गया है, क्योंकि पहले तेलंगाना सरकार ने केंद्र की मोदी सरकार से गत वर्ष  इस बिल को हटाने का निवेदन किया था लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा नहीं किया। तेलंगाना सरकार ने इस मुद्दे पर कहा था कि केंद्र सरकार CAA के माधयम से लोगों को धार्मिक आधार पर नहीं बांट सकती। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र की तरफ से कहा गया है कि NPR की प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'धर्म काेई सा भी हो, रास्ते अलग-अलग ...'

सियासी रण पर जल्द उतरेगी रैना की युवा सेना, इस तरह होगी नई टीम

अभी ख़त्म भी नहीं हुआ है Corona का कहर और ब्राज़ील में मिल गया सबसे बड़ा Yaravirus