लॉकडाउन के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, पॉलिसीधारकों को दी ये राहत
लॉकडाउन के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, पॉलिसीधारकों को दी ये राहत
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीमा पॉलिसीधारकों को बड़ी राहत दी है. सीतारमण ने पॉलिसीधारकों को स्वास्थ्य-मोटर बीमा पॉलिसी रिन्यू करने के लिए अतिरिक्त समय देने का ऐलान किया है. सीतारमण ने कहा कि, "ऐसे पॉलिसीधारक जिनकी स्वास्थ्य और मोटर (3rd पार्टी) बीमा पॉलिसी लॉकडाउन की वजह से रिन्यू नहीं हो पाई थीं, सरकार ने उन पॉलिसीधारकों को अपनी पॉलिसी को रिन्यू करने के लिए 15 मई 2020 या उससे पहले भुगतान करने की इजाजत दी है."

वित्त मंत्री ने कहा कि यह 25 मार्च से 3 मई के बीच देय (due) पॉलिसियों के लिए है ताकि इस अवधि के दौरान बगैर किसी समस्या के भुगतान सुनिश्चित किया जा सके. उल्लेखनीय है कि सरकार ने बुधवार को कहा कि 'लॉकडाऊन अवधि के दौरान 12 राज्यों में किसानों के 2,424 करोड़ रुपये के फसल बीमा दावों का निस्तारण किया गया है.

केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने कहा कि 'लॉकडाऊन की मियाद के दौरान उसने किसानों और खेती की गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने के लिए कई अन्य कदम उठाए गए हैं. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (PMFBY) के तहत, देश के 12 प्रदेशों में लाभार्थी किसानों को 2,424 करोड़ रुपये का बीमा दावे का वितरण किया गया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर टूटा बाज़ार, इतने अंक लुढ़का सेंसेक्स

कोरोना पर बोला संयुक्त राष्ट्र, कहा - अब केवल वैक्सीन ही पूरी दुनिया को...

लॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -