कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर टूटा बाज़ार, इतने अंक लुढ़का सेंसेक्स
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर टूटा बाज़ार,  इतने अंक लुढ़का सेंसेक्स
Share:

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दूसरे चरण में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच आज शेयर बाजार धीमा कारोबार करता नज़र आ रहा है. बाजार में सुबह से ही धूप-छांव का खेल चल रहा है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 145 अंक टूटकर 30,234 पर कारोबार कर रहा है. 

दूसरे बाजारों में भी धीमी गति का माहौल है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 21 अंक लुढ़ककर 9,335 पर कारोबार कर रहा है. जानकारों के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले और देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाकर तीन मई किए जाने से बाजार में अनिश्चितता का माहौल पैदा हुआ जिसकी वजह से कारोबारी रुझान शिथिल पड़ गया. इससे पहले बुधवार को BSE मिडकैप और स्मॉल कैप सूचकांक मजबूती के साथ बंद हुए थे.

मिडकैप सूचकांक पिछले सत्र से 148.42 अंकों यानी 1.32 फीसदी की बढ़त के साथ 11416.50 पर जबकि स्मॉल कैप सूचकांक 120.26 अंकों यानी 1.17 फीसदी की मजबूती के साथ 10,366.53 पर बंद हुआ. सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 12 शेयरों में मजबूती रही जबकि 18 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. सबसे अधिक तेजी वाले पांच शेयरों में हिंदुस्तान लीवर (6.07 फीसदी), एचसीएलटेक (4.44 फीसदी), आईटीसी (4.29 फीसदी), नेस्लेइंडिया (4.27 फीसदी) और अल्ट्राटेक सीमेंट (3.88 फीसदी) रहे.

कोरोना पर बोला संयुक्त राष्ट्र, कहा - अब केवल वैक्सीन ही पूरी दुनिया को...

लॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान

कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित है यह शहर, अब तक कुल 664 लोग हुए संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -