लॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान
लॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान
Share:

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते कहर की वजह से देश में लॉकडाउन 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में एसी, कूलर रेफ्रिजरेटर आदि की बिक्री का कारोबार पूरी तरह से तबाह हो जाने का डर है. कारोबारियों का कहना है कि मई में यदि कारोबार शुरू होता है तो भी उनका बिजनेस 30 से 40 फीसदी तक टूट जाएगा और पूरे देश के कारोबारियों को अरबों का नुकसान होगा.

हालांकि ऐसे संकट की घड़ी में वे देश के साथ पूरी तरह से खड़े नजर आ रहे हैं. असल में एसी, कूलर, रेफ्रिजरेटर आदि की बिक्री के लिए सबसे अहम् माह अप्रैल ही होता है और यह महीना पूरी तरह से लॉकडाउन में जा रहा है. अधिकतर लोग गर्मी की सीजन की शुरुआत यानी अप्रैल में ही एसी, कूलर या रेफ्रिजरेटर खरीदते हैं. इस महीने में बंदी का मतलब है कि पूरे साल की कमाई का नुकसान, क्योंकि वर्ष में एक ही बार इसका सीजन आता है और वह भी अप्रैल में अपने पीक पर होता है.

दिल्ली के ग्रीन पार्क में एक शोरूम के ओनर ललित कहते हैं कि, 'लॉकडाउन से इस वर्ष हमारा धंधा चौपट ही हो जाएगा. किन्तु यह ऐसा संकट है जिसमें कुछ नहीं किया जा सकता. इस संकट के कारण इस साल एसी, फ्रिज और कूलर की बात करें तो इनकी बिक्री में 30 से 40 फीसदी की गिरावट आ सकती है.'

वरिष्ठ कर्मचारी को Vistara एयरलाइन से आया ऐसा फरमान

Gold RateToday: सोने में आई जबरदस्त तेजी, जानें नए दाम

बुरी तरह फेल हुई चीन की अर्थव्यवस्था, 30 साल में आई सबसे बड़ी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -