भारतीय सेना को जल्द मिलेगी यह नहीं सुविधा, पल झपकते ही खाक हो जाएगा दुश्‍मन
भारतीय सेना को जल्द मिलेगी यह नहीं सुविधा, पल झपकते ही खाक हो जाएगा दुश्‍मन
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेना के लिए 8 1,188 करोड़ की लागत से 4,960 एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल प्राप्त करने के लिए भारत डायनेमिक्स लिमिटेड के साथ एक समझौते कर लिया गया है।

मंत्रालय ने बोला कि मिसाइलों की रेंज 1,850 मीटर है, जिन्हें जमीन से और साथ ही वाहन-आधारित लॉन्चर से दागा जा सकता है,और इस योजना को 3 वर्ष में पूरा किया जाना है। बीते कुछ माह में विभाग ने अपनी समग्र युद्ध क्षमताओं को बढ़ाने के लिए बलों के लिए खरीद परियोजनाओं की एक सीरीज को अंतिम रूप दिया जाने वाला है। विभाग ने एक बयान में बोला, ''रक्षा मंत्रालय के अधिग्रहण विंग ने 1,188 करोड़ की लागत से भारतीय सेना को 4,960 MILAN-2T एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों की आपूर्ति के लिए भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (BDL) के रक्षा क्षेत्र के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर कर दिया है।"

फ्रांस की रक्षा प्रमुख MBDA मिसाइल सिस्टम से लाइसेंस के तहत भारत डायनामिक्स लिमिटेड (BDL) द्वारा मिसाइलों का उत्पादनकिया जाने वाला है। मंत्रालय ने कहा- ''इन मिसाइलों को जमीन से और साथ ही वाहन-आधारित लांचर से दागा जा सकेगा। जिसके अतिरिक्त  इसे आक्रामक और रक्षात्मक दोनों कार्यों के लिए टैंक-रोधी भूमिका में तैनात किया जाने वाला है।'' इसने बोला ''इन मिसाइलों की प्रेरण सशस्त्र बलों की परिचालन तैयारियों को और बढ़ाएगी। इसके तीन साल में पूरा करने की योजना है।''

मुंबई सागा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: जॉन-इमरान ने मचाया धमाल, पहले दिन फिल्म ने कमाए इतने करोड़

संसदीय पैनल ने सरकार से आवश्यक वस्तु अधिनियम को लागू करने की कही बात

क्या दर्शकों को आकर्षित कर पाएगी 'संदीप संग पिंकी फरार' ? दूसरी बार साथ दिखेंगे अर्जुन-परिणीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -