अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में झारखंड कांग्रेस का आधिकारिक अकाउंट निलंबित, कानूनी मांग पर सोशल मीडिया ने लिया एक्शन
अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में झारखंड कांग्रेस का आधिकारिक अकाउंट निलंबित, कानूनी मांग पर सोशल मीडिया ने लिया एक्शन
Share:

रांची: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक 'डीपफेक मॉर्फ्ड वीडियो' सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए जाने के बाद बुधवार को झारखंड कांग्रेस का आधिकारिक एक्स अकाउंट बंद कर दिया गया। सोशल मीडिया अधिकारियों ने कहा, “एक कानूनी मांग के जवाब में एक्स ने झारखंड कांग्रेस का अकाउंट रोक दिया है।”

इससे पहले, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया पर प्रसारित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो के मामले में झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें 2 मई को सेल के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। 29 अप्रैल को लिखे एक पत्र में, इंस्पेक्टर नरेश मलिक स्पेशल सेल ने कहा, “यह बताना है कि उपरोक्त मामले की जांच अधोहस्ताक्षरी द्वारा की जा रही है। जांच के प्रयोजन के लिए, आपको इस नोटिस के माध्यम से निर्देशित किया जाता है कि आप नीचे उल्लिखित विवरण/दस्तावेज/इलेक्ट्रॉनिक गैजेट अधोहस्ताक्षरी को प्रदान करें और 2 मई, 2024 को सुबह 10.30 बजे कमरा नंबर 302, तीसरी मंजिल, IFSO में जांच में शामिल हों। कार्यालय स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस।” 

वहीं, दिल्ली पुलिस ने बुधवार को अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के जवाब पर असंतोष जताया था। इससे पहले दिन में, तेलंगाना सीएम द्वारा अपने वकील के माध्यम से एक जवाब दायर किया गया था। उनकी वकील सौम्या गुप्ता ने कहा था कि उन्हें सीआरपीसी 91 के तहत एक नोटिस मिला था जिसमें पूछा गया था कि वीडियो किस स्रोत का है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच में सीएम तेलंगाना के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। इस बीच, असम पुलिस ने सोमवार को रीतम सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जो 'एडिटेड' वीडियो मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति हैं। आरोप है कि इस वीडियो क्लिप को कई कांग्रेस नेताओं ने शेयर किया था। 

इससे पहले, भाजपा की तेलंगाना इकाई ने सीएम और कांग्रेस के राज्य प्रमुख रेवंत रेड्डी के खिलाफ साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की थी, जिसमें पार्टी पर अमित शाह के भाषण को गढ़ने और उसमें बदलाव करने का आरोप लगाया गया था। शिकायत में कहा गया है कि तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर अमित शाह का एक 'रूपांतरित' और 'मनगढ़ंत' वीडियो पोस्ट किया।  कांग्रेस शासित तेलंगाना में एक सार्वजनिक बैठक में अपने संबोधन के दौरान, शाह ने कहा था कि, “अगर भाजपा यहां सरकार बनाती है, तो हम यहां मुसलमानों को दिया गया असंवैधानिक आरक्षण वापस ले लेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि एससी, एसटी और ओबीसी को संविधान के तहत गारंटी के अनुसार कोटा मिले।' लेकिन, कांग्रेस द्वारा उसे एडिट करने का आरोप है।  झारखंड और तेलंगाना कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से वो वीडियो शेयर हुआ, जिसमे अमित शाह को  एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को ख़त्म करने की बात करते हुए दिखाया गया था। 

बिरयानी में नशीला पदार्थ देकर महिला का बलात्कार, इस्लाम कबूलने का दबाव, दोस्त बनकर मिला था मोहसिन

उज्जैन के आश्रम में कई लड़कों का यौन शोषण, आरोपी राहुल शर्मा और अजय ठाकुर गिरफ्तार

हिन्दू लड़की को घर बुलाकर बनाया बंधक, यौन शोषण कर डाला इस्लाम कबूलने का दबाव, अफ़ज़ल के पूरे परिवार पर केस दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -