कुलगाम में भारतीय सेना का जवान लापता, कार में मिला खून
कुलगाम में भारतीय सेना का जवान लापता, कार में मिला खून
Share:

श्रीनगर: रविवार को, पुलिस अधिकारियों ने खुलासा किया कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से भारतीय सेना का 25 वर्षीय जवान जावेद अहमद वानी लापता हो गया है। कुलगाम के अचथल इलाके का रहने वाला वानी लद्दाख क्षेत्र में अपनी तैनाती से छुट्टी पर था जब वह शनिवार शाम को लापता हो गया था। बाद में रात करीब आठ बजे उनकी कार परनहाल में मिली। जवाब में, सुरक्षा बलों ने लापता सैनिक का पता लगाने के लिए एक व्यापक खोज अभियान शुरू किया है।

वानी के परिवार के हवाले से खबरें सामने आई हैं, जिसमें दावा किया गया है कि कुलगाम जिले में उनके वाहन से उनका अपहरण कर लिया गया था। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इन अपहरण के दावों की पुष्टि नहीं की है। खबरों के अनुसार, वानी किराने का सामान खरीदने के लिए चोवालगाम गया था, लेकिन वह घर नहीं लौटा, जिसके बाद उसके परिवार ने आसपास के इलाकों और आसपास के गांवों में तलाश शुरू की। तलाशी के दौरान परनहाल गांव में उनकी कार में उनकी चप्पलें और खून के धब्बे मिले।

यह घटना पिछले साल इसी तरह की एक दुखद घटना के बाद हुई है, जहां प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने सेना के जवान समीर अहमद मल्ला का अपहरण कर लिया था और उनकी हत्या कर दी थी। मल्ला का शव जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के एक बाग में मिला था। जांच में अथर इलाही शेख नाम के एक स्थानीय ग्रामीण की ओर इशारा किया गया, जिसने मल्ला को एक बैठक में बुलाया था। यह पता चला था कि शेख प्रतिबंधित आतंकवादी समूह से जुड़ा था। मीटिंग पॉइंट पर पहुंचने पर, मल्ला का सामना मास्टरमाइंड यूसुफ कंटू सहित तीन अन्य आतंकवादियों से हुआ। पूछताछ के दौरान शेख ने स्वीकार किया कि आतंकवादी छह मार्च को उसके घर पर रुके थे।

एक सुनियोजित साजिश के बाद आतंकियों ने समीर अहमद मल्ला को शेख के आवास पर बुलाया, जहां चारों ने उसका अपहरण कर लिया। बाद में, मल्ला को उस स्थान पर ले जाया गया जहां वह अंततः मारा गया था। पुलिस के बयान में बताया गया है कि हत्या के बाद, शेख ने मल्ला के शव को दफनाने के लिए अपने घर से फावड़े का इस्तेमाल किया, जिसे बाद में जांच टीम ने बरामद किया।

अधिकारी जावेद अहमद वानी के लापता होने की सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं और पिछले साल एक साथी सैनिक से जुड़ी गंभीर घटना को देखते हुए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए दृढ़ हैं।

दिल्ली: मुहर्रम के जुलुस में पुलिस पर पथराव, 6 पुलिसकर्मी सहित 12 घायल, रास्ते से जा रहे वाहनों को भी नहीं छोड़ा

पुर्तगाल शासन में नरक बन चुका था गोवा, भारतीयों पर हुए थे इतने जुल्म, जानकार कांप उठेगी रूह

केंद्र सरकार के कई विभागों में निकली नौकरियां, ग्रेजुएट करें आवेदन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -