कुलगाम: आतंकवाद के सफाए में जुटी भारतीय सेना, लश्कर के 3 आतंकियों को भेजा 'जहन्नुम'
कुलगाम: आतंकवाद के सफाए में जुटी भारतीय सेना, लश्कर के 3 आतंकियों को भेजा 'जहन्नुम'
Share:

श्रीनगर: हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। कुलगाम के समनू इलाके में गुरुवार को शुरू हुआ यह ऑपरेशन वर्तमान में सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, एलीट स्पेशल फोर्स यूनिट, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त प्रयास के रूप में चल रहा है।

भागने से रोकने के लिए घेरा बढ़ाया गया:-
अधिकारियों ने आतंकवादियों के भागने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए क्षेत्र में घेराबंदी बढ़ा दी है। हालांकि रिपोर्टों से पता चलता है कि लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो स्थानीय और एक विदेशी आतंकवादी घिरे हुए हैं, आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा है। गुरुवार दोपहर को शुरू हुई मुठभेड़ के बाद सैन्य उपस्थिति बढ़ा दी गई है, जिससे स्थानीय निवासियों से क्षेत्र से दूर रहने का आग्रह किया गया है।

मुठभेड़ विवरण:-
कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ कुलगाम जिले के डीएच पोरा इलाके के समनू पॉकेट में हुई। आसपास के क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी का संकेत मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने नेहामा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया।

आतंकवादी प्रतिक्रिया और सख्त घेरा:-
सेना को आते देख आतंकवादियों में भगदड़ मच गई और उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। स्थिति पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए सेना ने नियंत्रण हासिल कर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। हालांकि मुठभेड़ क्षेत्र के चारों ओर एक सुरक्षित घेरा स्थापित किया गया है, अधिकारियों ने पुष्टि की है कि आतंकवादी अंदर फंसे हुए हैं।

रात का स्थगन और सुबह की बहाली:-
स्थिति पर कड़ी निगरानी बनाए रखते हुए ऑपरेशन को रात भर के लिए अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया। हालाँकि, यह शुक्रवार सुबह फिर से शुरू हो गया क्योंकि सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में शेष आतंकवादियों को मार गिराने के अपने प्रयास जारी रखे। चल रहा संयुक्त अभियान क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के सहयोगात्मक प्रयासों को दर्शाता है, जिसका उद्देश्य आतंकवादी खतरों को खत्म करना और स्थानीय आबादी की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

APEC समिट में शामिल होने अमेरिका पहुंचे पियूष गोयल, राष्ट्रपति बाइडेन और जापानी पीएम किशिदा से की मुलाकात

बिहार में सोने का विशाल भंडार ! खोजने में जुटे भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के वैज्ञानिक

MP में मतदान के दौरान छिड़ी जंग! महू में चली तलवारें तो छिंदवाड़ा में कमलनाथ के बेटे को बूथ में घुसने से रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -