चीन से विवाद के बीच लद्दाख दौरे पर जाएंगे आर्मी चीफ नरवणे, लेंगे सेना की तैयारियों का जायज़ा
चीन से विवाद के बीच लद्दाख दौरे पर जाएंगे आर्मी चीफ नरवणे, लेंगे सेना की तैयारियों का जायज़ा
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी तनाव के बीच आर्मी चीफ एमएम नरवणे लद्दाख का दौरा करेंगे. यह दौरा जल्द होगा. नरवणे मौजूदा हालातों और सुरक्षा-व्यवस्था का मुआयना करेंगे. गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों ने जिस तरह के साहस का प्रदर्शन किया है, उससे चीन के होश उड़े हुए हैं. इंडियन आर्मी के हौंसले बुलंद हैं. सरकार की तरफ से तीनो सेनाप्रमुखों को किसी भी हालात से निपटने की खुली छूट दे दी गई है.

इसी बीच, LAC पर तनाव को लेकर भारत और चीन के बीच सोमवार को कोर कमांडर स्तर की वार्ता जारी है. चीन क्षेत्र के माल्डो में दोनों सेनाओं के बीच वार्ता चल रही है. पीपल्स लिबरेशन आर्मी के अनुरोध पर बैठक बुलाई गई है. इंडियन आर्मी ने गलवान में जिस तरह का पराक्रम दिखाया है, उससे चीन घबरा गया है. अब चीन ने LAC पर तनाव को लेकर बैठक का अनुरोध किया है.

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक संघर्ष में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के एक सप्ताह बाद यह उच्च स्तरीय वार्ता हो रही है. वार्ता में भारतीय शिष्टमंडल का नेतृत्व 14 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिन्दर सिंह कर रहे हैं. लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की पहले दौर की वार्ता छह जून को हुई थी जिसमें दोनों पक्षों ने सभी संवेदनशील इलाकों से सैनिकों को हटाने का निर्णय लिया था.

कोरोना काल में खुल तो गए हैं मॉल, लेकिन 25 फीसद भी नहीं हो रहा है कारोबार

एक ही दिन में 36500 करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की संपत्ति, बने दुनिया के 9वें रईस शख्स

मजबूत वैश्विक संकेतों से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में जबरदस्त बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -