एक ही दिन में 36500 करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की संपत्ति, बने दुनिया के 9वें रईस शख्स
एक ही दिन में 36500 करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की संपत्ति, बने दुनिया के 9वें रईस शख्स
Share:

मुंबई: एशिया के सबसे रईस कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की संपत्ति एक दिन में ही 4.18 अरब डॉलर (लगभग 36,500 करोड़ रुपये) बढ़ गई है. ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स के अनुसार, रिलायंस का मार्केट कैपिटल रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से यह वृद्धि हुई है. अब मुकेश अम्बानी दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं.

दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटल यानी बाजार पूंजी सोमवार को 150 अरब डॉलर के रिकॉर्ड स्तर के पार पहुँच गया है. रुपये में बात करें रिलांयस की बाजार पूंजी 11.22 लाख करोड़ रुपये के पार पहुँच गई है. रिलायंस के शेयर का भाव सोमवार को BSE पर बढ़कर 1804 रुपये तक पहुंच गया जो इसका अब तक का सर्वोच्च स्तर है. शुक्रवार को शेयर बाजार बंद होने की तुलना में सोमवार को रिलायंस के चेयरमैन की संपत्ति 4.18 अरब डॉलर लगभग 36,500 करोड़ रुपये बढ़ गई. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक, इसके साथ ही मुकेश अंबानी का अपना नेटवर्थ बढ़कर 64.5 अरब डॉलर लगभग 4,90,800 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है, जो एक दिन पहले के मुकाबले 4.18 अरब डॉलर अधिक है.

इसके साथ ही मुकेश अंबानी दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. अंबानी ने इस मामले में अमेरिका के ओरेकल कॉर्प के लैरी एलिसन और फ्रांस की फ्रैंकोईस बेटेनकोर्ट मेयर्स को पछाड़ा है. वह विश्व  के टॉप 10 अमीरों की सूची में जगह बनाने वाले एशिया के एकमात्र व्यक्ति हैं.

मजबूत वैश्विक संकेतों से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में जबरदस्त बढ़त

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

पेट्रोल-डीज़ल के भाव में फिर हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -