हाफिज के खिलाफ अब इंटरनेशनल लेवल पर कार्रवाई हो: भारत
हाफिज के खिलाफ अब इंटरनेशनल लेवल पर कार्रवाई हो: भारत
Share:

नई दिल्ली : मुंबई के 26/11 में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाईंड और भारत के विरूद्ध कई बार आतंकी बयान देने वाले आतंकी हाफिज़ सईद को पहली बार पाकिस्तान की आतंकी सूची में शामिल कर लिया गया है। इस बात पर भारत ने प्रसन्नता जताई है। इस मामले में विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया है कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ इसे रोकने और शांति हेतु किया गया यह प्रयास है। सईद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक एक्शन लिया जाए। सनद रहे कि अमेरिका द्वारा आतंकी हाफिज पर 10 मिलियन इनाम घोषित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि हाफिज सईद के पाकिस्तान छोड़ने को लेकर आपत्ती ली गई थी। हाफिज सईद व उसके संगठन जमात उद दावा व फलाह ए इंसानियत के 37 एक्टिव सदस्यों के देश से जाने को लेकर रोक लगाई गई थी। हालांकि हाफिज को लेकर यह जानकारी भी सामने आई थी कि उसने अपने संगठन का नाम बदल दिया है और वह कश्मीर में आतंकवाद और हिंसा भड़काने के लिए फोकस्ड हो गया है।

हालांकि पाकिस्तान द्वारा हाफिज सईद को आतंकी सूची में शामिल किए जाने पर भारत ने प्रसन्नता व्यक्त की है लेकिन माना जा रहा है कि पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के विरूद्ध चलने वाले इस्लामिक आतंकवाद के विरूद्ध कड़े कदम उठा पाएगा इसमें संदेह है। बहरहाल पाकिस्तान के इस कदम को सराहा गया है।

पाकिस्तान में लग सकती है इमरजेंसी...

गोली लगने के बाद भी चीता ने किया आतंकी का शिकार

हाफिज सईद को कार्यवाही के बारे में पहले से मालूम था, इसलिए बदल लिया संगठन का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -