एशिया-प्रशांत निजीकृत स्वास्थ्य सूचकांक में दसवें स्थान पर रहा भारत
एशिया-प्रशांत निजीकृत स्वास्थ्य सूचकांक में दसवें स्थान पर रहा भारत
Share:

फ्यूचर-प्रूफिंग हेल्थकेयर पहल, एशिया-प्रशांत में पंद्रह प्रमुख स्वास्थ्य विशेषज्ञों के एक पैनल के नेतृत्व में, एशिया पैसिफिक पर्सनलाइज्ड हेल्थ इंडेक्स के शुभारंभ की घोषणा की। यह पहली तरह का, डेटा-चालित नीति उपकरण पूरे क्षेत्र में ग्यारह स्वास्थ्य प्रणालियों (ऑस्ट्रेलिया, चीन, जापान, भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ताइवान, थाईलैंड और न्यूजीलैंड) की तत्परता को मापता है। व्यक्तिगत स्वास्थ्य सेवा को अपनाने के लिए - सही समय पर सही व्यक्ति के अनुरूप देखभाल करने में सक्षम बनाना।

'वैयक्तिकृत स्वास्थ्य सूचकांक' चार महत्वपूर्ण श्रेणियों के बीच व्यक्तिगत स्वास्थ्य के 27 विभिन्न संकेतकों के खिलाफ प्रदर्शन को मापता है जिन्हें 'वाइटल साइन्स' कहा जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नीति संदर्भ, स्वास्थ्य सूचना, निजीकृत प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य सेवाएं शामिल हैं। स्वास्थ्य सूचना सूचक में, भारत 41 के स्कोर के साथ 10 वें स्थान पर है।

यह व्यक्तिगत स्वास्थ्य सेवा ड्राइविंग डेटा, बुनियादी ढांचे और तकनीकी विशेषज्ञता को ध्यान में रखता है। स्वास्थ्य सेवाओं में, भारत 24 के स्कोर के साथ 11 वें स्थान पर है। संकेतक व्यक्तिगत स्वास्थ्य सेवा के संबंध में योजना, संगठन और सेवाओं की डिलीवरी को ध्यान में रखता है। निजीकृत प्रौद्योगिकी संकेतक के तहत, भारत 30 के स्कोर के साथ 9 वें स्थान पर है। यह संकेतक उपकरणों, अनुप्रयोगों, प्लेटफार्मों और प्रतिपूर्ति संरचनाओं को ध्यान में रखता है जो कि हितधारकों की जरूरतों के आधार पर व्यक्तिगत स्वास्थ्य सेवा को संचालित करेंगे।

निष्कर्षों ने आगे संकेत किया कि सिंगापुर ने परिपक्वता के साथ-साथ डिजिटल परिपक्वता के उच्च स्तर, व्यापक राष्ट्रीय रणनीतियों, एक मजबूत डिजिटल अवसंरचना और स्वास्थ्य नवाचार और व्यक्तिगत प्रौद्योगिकी दोनों श्रेणियों में शीर्ष स्कोर की ओर अग्रसर नवाचार क्षमता के उच्च स्तर के कारण मापा जाने वाले भूगोलों का उच्चतम प्रदर्शन किया। 

कोलगेट-पामोलिव क्यू 3 के शुद्ध लाभ में 25 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

वाणिज्यिक रोलआउट से पहले हैदराबाद में Airtel 5G-नेटवर्क डेमो गो लाइव हुआ शुरू

Apple ने दोहरा कारोबार किया शुरू, भारत में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -