वाणिज्यिक रोलआउट से पहले हैदराबाद में Airtel 5G-नेटवर्क डेमो गो लाइव हुआ शुरू

टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल ने गुरुवार को घोषणा की कि वह हैदराबाद में एक वाणिज्यिक नेटवर्क पर 5 जी सेवा को सफलतापूर्वक प्रदर्शित करने वाला पहला टेल्को बन गया है। रिलायंस जियो को निशाने पर लेते हुए नई दिल्ली स्थित टेल्को ने कहा कि उसने गैर-स्टैंडअलोन (एनएसए) नेटवर्क प्रौद्योगिकी के माध्यम से 1800MHz बैंड में मौजूदा उदारीकृत स्पेक्ट्रम पर 5G और 4G को समवर्ती रूप से संचालित किया। Airtel 5G को मौजूदा नेटवर्क प्रौद्योगिकियों के दस-गुना वेग देने के लिए टाउट किया गया है, जिससे उपयोगकर्ता 5G फोन पर सेकंड के मामले में एक पूर्ण लंबाई वाली मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

डायनामिक स्पेक्ट्रम शेयरिंग का उपयोग करते हुए, एयरटेल ने समान स्पेक्ट्रम ब्लॉक के भीतर 5 जी और 4 जी को समवर्ती रूप से संचालित किया। इस प्रदर्शन ने सभी डोमेन - रेडियो, कोर और परिवहन में एयरटेल के नेटवर्क की 5 जी तत्परता को सशक्त रूप से मान्य किया है। मौजूदा टेक्नोलॉजी की तुलना में Airtel 5G 10x स्पीड, 10x लेटेंसी और 100x कंसीलर देने में सक्षम है। विशेष रूप से, हैदराबाद में, उपयोगकर्ता 5 जी फोन पर सेकंड के एक मामले में एक पूर्ण लंबाई वाली फिल्म डाउनलोड करने में सक्षम थे।

एयरटेल ने कहा कि इस प्रदर्शन ने कंपनी की प्रौद्योगिकी क्षमताओं को रेखांकित किया है। 5 जी अनुभव का पूर्ण प्रभाव, हालांकि, पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध होने और सरकारी स्वीकृति प्राप्त होने पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। गोपाल विट्टल, प्रबंध निदेशक और सीईओ ने कहा- "हमारे हर एक निवेश को भविष्य में प्रमाणित किया जाता है क्योंकि हैदराबाद में यह गेम-चेंजिंग टेस्ट साबित होता है।"

Apple ने दोहरा कारोबार किया शुरू, भारत में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने की घोषणा, जल्द ही पोलिश भाषा की साइट करेगी लॉन्च

इंडिगो को हुआ 620 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा, राजस्व में आई 50.6% की गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -