Apple ने दोहरा कारोबार किया शुरू, भारत में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद

Apple ने गुरुवार को कहा कि उसने भारत में अपना कारोबार पिछली तिमाही में दोगुना कर दिया और भले ही उसकी बाजार हिस्सेदारी अवसर के आकार के सापेक्ष काफी कम रही, लेकिन दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में जो प्रक्षेप पथ हो रहा था, उसके बारे में उसे अच्छा लगा। कंपनी की राजकोषीय पहली तिमाही की कमाई कॉल के दौरान, सीईओ टिम कुक ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि कैसे उसके भारत के ऑनलाइन स्टोर ने Apple को 'शानदार' परिणाम प्राप्त करने में मदद की, और यह बताया कि कैसे उसने भारत में अपनी बाज़ार हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बनाई और भौतिक खुदरा स्टोर स्थापित करके आगे बढ़ गया। ।

क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज ने 26 दिसंबर, 2020 को समाप्त हुई पहली तिमाही के लिए वैश्विक स्तर पर 111.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर का राजस्व अर्जित किया, जो वर्ष-दर-वर्ष 21 प्रतिशत था। तिमाही के राजस्व में अंतर्राष्ट्रीय बिक्री 64 प्रतिशत थी। "... यदि आप भारत को एक उदाहरण के रूप में लेते हैं, तो हमने अपने कारोबार को पिछले साल की तुलना में पिछले साल की तुलना में दोगुना कर दिया है। लेकिन हमारे व्यापार का पूर्ण स्तर अवसर के आकार के सापेक्ष अभी भी काफी कम है।"

प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सैमसंग और वनप्लस जैसे खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाली कंपनी आक्रामक रूप से भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। "भारत उन लोगों में से एक है, जहां हमारा हिस्सा काफी कम है। साल भर पहले की तिमाही से इसमें सुधार हुआ है। उस अवधि में हमारा कारोबार लगभग दोगुना हो गया है। इसलिए हम प्रक्षेपवक्र के बारे में बहुत अच्छा महसूस करते हैं।

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने की घोषणा, जल्द ही पोलिश भाषा की साइट करेगी लॉन्च

इंडिगो को हुआ 620 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा, राजस्व में आई 50.6% की गिरावट

लगातार पांचवें दिन गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 535.57 अंक की गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -