मिजोरम: चुनाव आयोग ने कहा नहीं बढ़ेगी नामांकन दाखिल करने की समयसीमा, भाजपा ने की थी मांग

मिजोरम: चुनाव आयोग ने कहा नहीं बढ़ेगी नामांकन दाखिल करने की समयसीमा, भाजपा ने की थी मांग

आइजॉल: भारत में इस समय चुनावी समर चल रहा है और देश में कुछ ही दिनों बाद चुनाव होने वाले है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मिजोरम में भी आने वाले समय में चुनाव होने वाले हैं। जिसे देखते हुए चुनाव आयोग ने मिजोरम विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख आगे बढ़ाने की प्रदेश भाजपा की मांग को खारिज कर दिया है। 

मध्यप्रदेश चुनाव: राहुल गाँधी की सहमति के बाद भी नहीं मिला टिकट, नेता ने दिखाए बगावती तेवर

यहां बता दें कि भाजपा पार्टी ने चुनाव आयोग से कहा था कि नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख को आगे बढ़ाया जाए। लेकिन भाजपा की इस मांग को आयोग ने सिरे से नकारते हुए खारिज कर दिया है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जे.वी.लूना ने राज्य में मुख्य चुनाव अधिकारी को हटाने की मांग में जारी आंदोलन की वजह से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त होने का हवाला देते हुए यह तारीख बढ़ाने की मांग की थी।

 छत्तीसगढ़ चुनाव: चुनावी ड्यूटी पर आए CISF अधिकारीयों की बस में धमाका, 5 लोगों की मौत

गौरतलब है कि मिजोरम में चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। यहां बता दें कि कुछ दिनों पहले ही चुनाव आयोग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पद से हटाया है। जिसके बाद यहां माहौल थोड़ा गर्मा गया है। वहीं भाजपा ने इस समय नामांकन पत्र की तारीख बढ़ाने की सिफारिश आयोग से ही है। जिसे आयोग द्वारा स्वीकार नहीं किया गया है। बता दें मिजोरम में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 9 नवंबर है। 


खबरें और भी 

तेलंगाना: चुनाव से पहले टीआरएस को बड़ा झटका, सांसद के ठिकानों पर मिला करोड़ों का कालाधन

छत्तीसगढ़ चुनाव: राज्य में आज मचेगा घमासान, पीएम मोदी और राहुल गाँधी करेंगे चुनाव प्रचार

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा नेता सरताज सिंह ने दिखाए बगावती तेवर, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

?