छत्तीसगढ़ चुनाव: चुनावी ड्यूटी पर आए CISF अधिकारीयों की बस में धमाका, 5 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ चुनाव: चुनावी ड्यूटी पर आए CISF अधिकारीयों की बस में धमाका, 5 लोगों की मौत

दंतवोड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना इलाके में एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने एक बस में धमाका कर दिया है. इस धमाके में बस में सवार एक सीआईएसएफ जवान सहित पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, साथ ही दो जवान घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि चुनाव ड्यूटी के लिए कोलकाता से सीआईएसएफ की 502 बटालियन यहां आई थी, गुरुवार सुबह यह थाने को बगैर सूचना दिए बाजार आए और वापिस जाते समय उनपर नक्सलियों ने हमला कर दिया.

ओवैसी ने लगाया अमित शाह पर आरोप, कहा मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहते हैं शाह

स्थानीय अधिकारीयों ने बताया है कि हमले में डी मुखोपाध्याय शहीद हो गए हैं, उनके साथ ड्राइवर रमेश पाटकर, हेल्पर रोशन कुमार साहू, सुशील बंजारे और मोहन नायक की भी मौत हो गई है, जबकि हादसे में दो जवान सतीश पठारे और विशाल सुरेश गंभीर रूप से घायल हो गए है. बताया जा रहा है कि नक्सली यहां चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव: दो दिनों में दो हज़ार लोग भर सकते हैं नामांकन पत्र

साथ ही वे बार-बार इसकी धमकी दे रहे हैं कि वे अपने इलाके में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान नहीं होने देंगे. सुरक्षा के मद्देनज़र प्रसाशन ने  इलाके में 7 हजार जवान तैनात करवा दिए हैं. नक्सलियों के बड़े लीडर के इस क्षेत्र में सक्रिय होने की बात पहले भी सामने आई थी. जिसके बाद यहां सभी इलाकों में सुरक्षा के लिए जवान तैनात किए गए थे, लेकिन इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद भी क्षेत्र में ये हादसा हो गया. 

खबरें और भी:-

तमिलनाडु उपचुनाव: कमल हसन ने किया ऐलान, 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी पार्टी

छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा का चुनावी अभियान जोरों पर, पीएम करेंगे सभा तो शाह निकालेंगे रोड शो

दिग्विजय का विवादित बयान, कहा हिंदुत्व का धर्म से कोई वास्ता नहीं

?