दिवाली के बाद हवाई सफर हुआ महंगा, किराए में हुई वृद्धि
दिवाली के बाद हवाई सफर हुआ महंगा, किराए में हुई वृद्धि
Share:

लखनऊ: भारत में बीते दिनों दिवाली त्योहार के चलते लगातार ही छुट्टियां पड़ी थी। जिसे लेकर रेलवे के साथ साथ एयरलाइंस कंपनियों ने भी लोगों को फेस्टिव आॅफर दिए थे। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस समय देश में दिवाली की छुट्टियां लगभग खत्म हो चुकी हैं और जो लोग अपने अपने घर गए हुए थे, वे अब अपने कार्य क्षेत्र पर लौट रहे हैं। हाल में दिवाली की छुट्टियों बाद दिल्ली, मुम्बई, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोलकाता लौटने वालों को महंगा टिकट लेकर हवाई सफर करना पड़ रहा है। 

उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ में लगे भूकंप के झटके

यहां बता दें कि देश की कई एयरलाइंस कंपनियों ने त्योहार के चलते लोगों को हवाई ​सफर करने के दौरान टिकिट में रियायत दी थी। लेकिन अब जब फेस्टिव सीजन चला गया है। तो एयरलाइंस कंपनियों ने टिकिट दर को बढ़ा दिया है। यहां बता दें कि लखनऊ से दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को रविवार रात की फ्लाइट का टिकट 25 हजार रुपये में खरीदना पड़ा है। जिससे यात्रियों के होश उड़ गए हैं। वहीं दिवाली के बाद देश के प्राय: सभी हवाई अड्डों पर यात्रियों की काफी संख्या देखी जा रही है। 

रिटायर्ड कर्नल से 1.4 करोड़ रुपए ठगने वाला पूर्व बैंक कर्मचारी गिरफ्तार

गौरतलब है कि दिवाली के बाद रविवार को सबसे ज्यादा उड़ानों पर दबाव देखा गया है और इसी वजह से रविवार को मुम्बई, पुणे आदि का किराया 30 हजार रुपये पार कर गया। वहीं लखनऊ से मुम्बई के लिए जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट की टिकट दर 21,827 रुपये तक पहुंच गई। यहां बता दें कि त्योहार के बाद अब हवाई सफर करना महंगा पड़ सकता है। 


खबरें और भी  

पेट्रोल-डीज़ल के दामों ने आज फिर दी राहत, आज यह हैं कीमतें

अनंत कुमार के निधन से सदमे में पहुंचे पीएम मोदी, लिखी भावुक कर देने वाली बात

कैंसर के कारण केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -