कैंसर के कारण केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन
कैंसर के कारण केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन
Share:

केंद्रीय संसदीय और उवर्रक मंत्री अनंत कुमार का 59 की उम्र में बीती रात निधन हो गया. बताया जा रहा है कि अनंत कुमार पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे जिसके बाद बीती रात करीब दो बजे उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अनंत कुमार पिछले कई दिनों से आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे. इसके बाद उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उन्हें श्री शंकर कैंसर अस्‍पताल और रिसर्च सेंटर में भर्ती करवाया गया था जहां उनका इलाज चल रहा था. सूत्रों की माने तो उनके फेफड़ों में कैंसर और इंफेक्‍शन था.

अनंत कुमार के अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को आज बेंगलुरू के नेशनल कॉलेज में रखा जाएगा. आपको बता दें अनंत कुमार कर्नाटक में बीजेपी के दिग्‍गज नेताओं में गिने जाते थे. अनंत कुमार का कर्नाटक में बीजेपी को स्‍थापित करने में अहम योगदान माना जाता है. अनंत कुमार बेंगलुरू दक्षिण से छह बार लोकसभा सांसद रहे. वो मई साल 2014 में बीजेपी के सत्‍ता में आने के केंद्रीय रसायन और उवर्रक मंत्री बने. इसके बाद साल 2016 जुलाई में मोदी सरकार ने उनको संसदीय कार्यमंत्री भी बनाया गया.

अनंत कुमार का जन्म 22 जुलाई, 1959 को बेंगुलरू में हुआ था और उन्होंने हुबली के केएस आर्ट्स कॉलेज से बीए की डिग्री ली और उसके बाद कर्नाटक यूनिवर्सिटी से संबद्ध जेएसएस लॉ कॉलेज से वकालत की पढ़ाई की. अनंत कुमार के परिवार में उनकी पत्‍नी तेजस्विनी के अलावा दो बेटियां ऐश्‍वर्या और विजेता हैं. आपको बता दें अनंत कुमार साल 1996 से बेंगलुरू दक्षिण से लोकसभा सांसद के रूप में चुने जाते रहे.

रिटायर्ड कर्नल से 1.4 करोड़ रुपए ठगने वाला पूर्व बैंक कर्मचारी गिरफ्तार

उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ में लगे भूकंप के झटके

सड़क पर थूकने वालों को अब जुर्माने के साथ-साथ खुद ही करनी पड़ेगी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -