भारत में 69 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, पिछले 24 घंटे में मिले 70 हज़ार नए मरीज
भारत में 69 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, पिछले 24 घंटे में मिले 70 हज़ार नए मरीज
Share:

नई दिल्ली: देश में अब कुल कोरोना मरीजों की तादाद 69 लाख 6 हजार के पार पहुंच गई है. इनमें से एक लाख 6 हजार 490 लोगों की जान जा चुकी है. सक्रीय मामलों की तादाद घटकर 8 लाख 93 हजार हो गई और कुल 59 लाख 6 हजार लोग स्वस्थ हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रीय मामलों की तादाद की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या छह गुना अधिक है. देश में लगातार तीन सप्ताह से नए रिकवरी केसों की तादाद, नए कोरोना केसों से ज्यादा आ रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, नए संक्रमण से अधिक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है. देश में बीते 24 घंटों में 70 हजार नए कोरोना मामले सामने आए हैं और 78,365 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. हालांकि 964 मरीजों की जान भी चली गई. ICMR के अनुसार, 8 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 8 करोड़ 44 लाख नमूने टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 11 लाख सैंपल की जांच कल की गई. पॉजिटिविटी रेट लगभग सात फीसदी है.

देश में सबसे अधिक सक्रीय मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक सक्रीय मामले हैं. एक्टिव केस के मामले में भारत विश्व में दूसरे नंबर पर है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के लिहाज से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का स्थान है.

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन हरे निशान में खुला बाजार, सेंसेक्स 40000 के पार

भारत के ग्लोबल लीडर बनना चाहते है मुकेश अंबानी

आज 10 बजे RBI गवर्नर की PC, आम जनता को मिल सकता है बड़ा तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -